IND-SL 2nd वनडेः टीम इंडिया ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

नई दिल्ली(24 अगस्त): श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सीरीज का पहला मैच जीतकर टीम इंडिया वनडे सीरीज में पहले ही 1-0 की बढ़त बना चुकी है।  

- भारतीय टीम उसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी है जो उसने पहले मैच में खिलाई थी। टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

- पिछले मैच के मुकाबले श्रीलंका की टीम में तीन बदलाव हुए हैं। थिसारा परेरा, वानिदु हसरंगा और लक्षण संदाकन की जगह पर दुष्मंथा चमीरा, अकिला धनंजय और मिलिंडा सिरिवर्धना की एंट्री हुई है।

- मैच से पिछली शाम को विराट ने कहा था, 'यहां का विकेट भी दांबुला की तरह ही है। इसलिए मुझे केवल एक मैच के बाद टीम में बदलाव करने की कोई वजह नहीं दिख रही। हालांकि इसके बाद विराट ने ये भी कहा कि 'फिर भी सबकुछ और हर तरह का कॉम्बिनेशनल संभव है।'

- विराट ने कहा कि हार्दिक के पास बॉल को स्विंग कराने की क्षमता है और वो लगातार 135 से ऊपर की स्पीड में बॉल कर सकता है। बुमराह स्ट्राइक बॉलर हैं, दोनों को बैलेंसिंग के साथ इस्तेमाल करना है।

- श्रीलंकाई टीम टेस्ट सीरीज में 0-3 से हार झेलने के बाद वनडे में भी खराब शुरुआत के कारण दबाव में है। वर्ल्ड कप क्वालिफिकेशन के लिए उसे सीरीज में कम से कम दो मैच जीतना जरूरी है। अभी वो वनडे रैंकिंग में 8वें नंबर पर है। टॉप 8 टीमें वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालिफाई कर जाएंगी।

- ये मैच अगस्त 2012 में हुआ था। जिसमें भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 294/7 रन बनाए थे, जवाब में मेजबान टीम 274 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

टीमें:  भारत- रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

श्रीलंका- निरोशन डिकवेला, दानुष्का गुणातिलका, कुसल मेंडिस, उपुल थरंगा (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, चमारा कपुगेदरा, दुष्मंथा चमीरा, अकिला धनंजय, मिलिंडा सिरिवर्धना, विश्वा फर्नांडो और लसिथ मलिंगा