BREAKING: गॉल टेस्ट में श्रीलंका को टीम इंडिया ने दी 304 रन से शिकस्त

गॉल (29 जुलाई): 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 304 रनों से करारी शिकस्त देते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मैच के चौथे ही दिन भारत ने श्रीलंका को दूसरी पारी में 245 रन पर ऑल आउट यह मुकाबला आसानी से अपने नाम कर लिया। भारत ने दूसरी पारी में 240 रन बना मेजबान को 550 रन का लक्ष्य दिया था।

भारतीय क्रिकेट टीम ने गॉल टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को श्रीलंका के 7 विकेट 240 रनों पर झटक लिए हैं। 550 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही मेजबान टीम को जीत के लिए अभी 310 रनों की दरकार है। मेजबानों ने भोजनकाल तक दो विकेट के नुकसान पर 85 रन बनाए थे। उसने एक समय 29 रनों पर ही अपने दो विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद दिमुथ करुणारत्ने और कुशाल मेंडिस ने भोजनकाल तक टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया।

मेंडिस और करुणारत्ने ने भोजनकाल तक 17.2 ओवरों में 56 रनों की साझेदारी की। भोजनकाल के बाद श्रीलंका का स्कोर जैसे ही 100 के पार गया, रवींद्र जडेजा ने मेंडिस को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। मेंडिस ने 71 गेंद पर तीन चौकों की मदद से 36 रन बनाए।

मेंडिस और करुणारत्ने के बीच चौथे विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी हुई। मेंडिस का स्थान लेने पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज आए, लेकिन जडेजा ने उन्हें चलता कर श्रीलंका को बड़ा झटका दिया। मैथ्यूज का विकेट 116 के कुल योग पर गिरा। उन्होंने केवल दो रन बनाए।

मैथ्यूज की विदाई के बाद उनका स्थान लेने आए डिकवेला ने करुणारत्ने का अच्छा साथ दिया और टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। करुणारत्ने ने अपनी 166 गेंदों की पारी में अभी तक नौ चौके लगाए हैं। डिकवेला ने अब तक 77 गेंदों का सामना कर सात चौके लगाए हैं।

मेजबान टीम पर हार का संकट बढ़ गया है। उसे अभी भी 358 रन बनाने हैं जबकि उसके पास पांच विकेट शेष हैं। चोटिल होने के कारण असेला गुणारत्ने बल्लेबाजी नहीं कर सकेंगे। श्रीलंका को आज का एक सत्र और रविवार के तीन सत्र बिताने हैं।

भारत की ओर से जडेजा ने दो विकेट लिए हैं जबकि मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने एक-एक सफलता हासिल की है। शमी ने 10 के निजी योग पर उपुल थरंगा (10) को चलता किया जबकि उमेश ने दानुष्का गुणारत्ने को दो के निजी योग पर आउट किया। थरंगा जब आउट हुए तब कुल योग 22 था। कराया।