Blog single photo

INDvsSA: खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का खेल खत्म, साउथ अफ्रीका- 9/2

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट में टीएम इंडिया की पकड़ धीरे-धीरे मुजबूत होते जा रही है। खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का खेल रुकने तक साउथ अफ्रीका की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 9 रन बनाए हैं।

 न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 अक्टूबर):  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट में टीएम इंडिया की पकड़ धीरे-धीरे मुजबूत होते जा रही है। खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का खेल रुकने तक साउथ अफ्रीका की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 9 रन बनाए हैं। पहली पारी में भारतीय टीएम के 9 विकेट पर 497 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर शून्य के स्कोर पर मोहम्मद शमी की गेंद पर शाहा को कैच थमा बैठे। वहीं 4 रन के निजी स्कोर पर क्विंटन डि कॉक ने उमेश यादव की गेंद पर शाहा को कैच दे दिया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 2 विकेट के नुकसान पर 9 बनाया। अफ्रीका की ओर से फाफ डु प्लेसिस एक रन और हमजा 0 के स्कोर के पर नाबाद पवेलियन लौटे। 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी। टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट क्रिकेट में पहली बार दोहरा शतक जड़ा। रोहित शर्मा ने 255 गेंदों में 28 चौके और 6 छक्कों की मदद से 212 रन बनाए। जबकि उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया। रहाणे ने 115 रन बनाकर आउट। दूसरे दिन मैदान पर उतरे रोहित शर्मा और रहाणे की जोड़ी उसी लय में नजर आई। पहले रहाणे ने अपना शतक जड़ा। इसके बाद पहले दिन 117 रनों की नाबाद पारी खेलने के बाद दूसरे दिन मैदान पर उतरे रोहित शर्मा ने देखते ही देखते अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा। रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल दोनों में 200+ का स्कोर करने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और क्रिस गेल यह कारनामा कर चुके हैं। भारत की ओर से मयंक अग्रवाल ने 10, रोहित शर्मा में 212, चेतेश्वर पुजारा ने 0, कप्तान ने विराट कोहली- 12 अजिंक्य रहाणे ने 115 , ऋद्धिमान साहा ने 24 , रविंद्र जडेजा ने 51, रविचंद्रन अश्विन ने 14 , उमेश यादव ने 31 रन बनाए। जबकि मोहम्मद शमी 10 और शाहवाज नदीम 1 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। वहीं दक्षिण अफ्रीका की ओर से कगिसो रबाडा ने 3, जॉर्ज लिन्डे ने 4 एनरिक नॉर्त्जे ने 1 और डेने पेड्एट ने 1 विकेट लिया।

आपको बता दें कि भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। 12 रन के स्कोर पर भारत को पहला झटका मयंक अग्रवाल के रूप में लगा। कैगिसो रबाडा की गेंद पर मयंक अग्रवाल डीन एल्गर को स्लिप में कैच थमा बैठे। मयंक अग्रवाल को आउट करने के बाद रबाडा 16 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका दिया। चेतेश्वर पुजारा अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए। उन्हें 12 के निजी स्कोर पर एनरिक नोर्टजे ने पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद रोहित शर्मा और रहाणे ने मोर्चा संभाला और दोनों की बीच 267 रनों की बड़ी साझेदारी हुई।

Tags :

NEXT STORY
Top