Blog single photo

INDvSA: माही के शहर में भी गरजा हिटमैन का बल्ला, टेस्ट में जड़ा पहला दोहरा शतक

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट में दोहरा शतक लगा दिया है। इस धाकड़ बल्लेबाज का यह टेस्ट क्रिकेट में पहला दोहरा शतक है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 अक्टूबर):  टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट में दोहरा शतक लगा दिया है। इस धाकड़ बल्लेबाज का यह टेस्ट क्रिकेट में पहला दोहरा शतक है। शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित ने इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दोनों पारियों शतक लगाया था। पहले दिन 117 रनों की नाबाद पारी खेलने के बाद वे फिर से दूसरे दिन मैदान पर उतरे और उसी लय में नजर आए। देखते ही देखते रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया। रोहित ने 249 गेंदों में 28 चौके और 5 छक्कों की मदद से अपने करियर का पहला बार दोहरा शतक जड़ दिया। रोहित ने 88वें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का मारकर शतक पूरा किया।

टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया है। रहाणे के पास शतक बनाने का मौका था, जिसको उन्होंने भुना लिया। रहाणे ने 169 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के की मदद से अपने करियर का 11वां शतक जड़ दिया। अजिंक्य रहाणे ने आखिरी बार अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटिगा टेस्ट में शतक जड़ा था।

रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल दोनों में 200+ का स्कोर करने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और क्रिस गेल यह कारनामा कर चुके हैं।

इसके पहले कल भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 12 रन के कुल स्कोर पर उसे पहला झटका लग गया। मयंक अग्रवाल को अफ्रीकी गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने डीन एल्गर के हाथों स्लिप में कैच आउट करा दिया। अग्रवाल 10 रन बनाकर आउट हुए। तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने मयंक अग्रवाल को आउट करने के बाद 16 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका दिया।

Tags :

NEXT STORY
Top