Blog single photo

INDVSA: अफ्रीका का सूपड़ा साफ, भारत ने रांची टेस्ट पारी और 202 रनों से जीता

भारत और अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में भारत मजबूत स्थिति में है। रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 अक्टूबर):दीपावली से पहले टीम इंडिया ने देशवासियों को महाजीत का तोहफा दिया है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में विराट कोहली की सेना ने साउथ अफ्रीका का 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है। मंगलवार को रांची टेस्ट के चौथे दिन भारत ने साउथ अफ्रीका को पारी और 202 रनों से रौंद दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित किया था। 

दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में 162 रनों पर ऑलआउट हो गई। फॉलोऑन मिलने के बाद दूसरी पारी में चौथे दिन अफ्रीका 133 रन पर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में भी दक्षिण अफ्रीका के लिए स्थिति नहीं बदली और उसके विकेटों का पतन होता चला गया। आज के दोनों विकेट अपना पहला टेस्ट खेल रहे नदीम ने लिए।

रांची टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी थी। जवाब में दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में 162 रनों पर ऑलआउट हो गई। पहली पारी के आधार पर भारत को 335 रनों की बढ़त मिली। अफ्रीकी टीम फॉलोऑन नहीं बचा पाई, जिसके बाद उन्हें फिर से बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा। फॉलोऑन मिलने के बाद दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका 133 रन पर ढेर हो गई।

'हिटमैन' रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट मैच में अपनी धमाकेदार फॉर्म को जारी रखते हुए टेस्ट क्रिकेट में पहली बार दोहरा शतक जड़ दिया। रोहित ने 255 गेंदों में 28 चौके और 6 छक्कों की मदद से 212 रन बनाए। रोहित ने 88वें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का मारकर दोहरा शतक पूरा किया।

पहले दिन 117 रनों की नाबाद पारी खेलने के बाद वे फिर से दूसरे दिन मैदान पर उतरे और उसी लय में नजर आए। देखते ही देखते रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया। रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल दोनों में 200+ का स्कोर करने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और क्रिस गेल यह कारनामा कर चुके हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top