जोहान्सबर्ग टेस्ट में पिच खराब होने के कारण रूका मैच, दक्षिण अफ्रीका पर हार का खतरा

नई दिल्ली (26 जनवरी): जोहान्सबर्ग टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका पर हार का खतरा मंडरा रहा है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन जहां दक्षिण अफ्रीका पर हार का खतरा मंडरा रहा है वहीं पिच भी बूरी तरह से खराब हो चुका है। पिच खराब होने की वजह से तीसरे दिन समय से पहले ही खेल को रोकना पड़ा। हालांकि भारतीय टीएम उस वक्त भी मैच खेलने के लिए तैयार थी। तीसरे दिन पिच के असमान उछाल के कारण कई बार बल्लेबाजों को चोटें लगीं। जसप्रीत बुमराह की ऐसी ही एक गेंद एल्गर के हेलमेट पर जाकर लगी और खेल रोक दिया गया। इसी बीच बारिश भी आ गई और दिन का खेल समाप्ति की घोषणा कर दी गई। 

दिन का खेल खत्म होने तक भारत द्वारा रखे 241 रनों के लक्ष्य के सामने मेजबान टीम ने एक विकेट खोकर 8.3 ओवरों में 17 रन बना लिए हैं। स्टम्प्स तक डीन एल्गर (11) और हाशिम अमला (2) विकेट पर खड़े हैं। एडिन मार्कराम (4) के रूप में भारत को एक सफलात मोहम्मद शमी ने दिलाई। बल्‍लेबाजी के लिए मुश्किल बनते जा रहे इस विकेट पर भारतीय टीम की दूसरी पारी आज तीसरे दिन चाय के बाद 247 रन पर समाप्‍त हुई। अजिंक्‍य रहाणे- 48, विराट कोहली- 41 और भुवनेश्‍वर कुमार- 33 ने उपयोगी पारी खेलते हुए टीम को 200 के पार पहुंचाने में अहम योगदान दिया। 

पहली पारी के आधार पर मिली 7 रन की बढ़त को कम करने के बाद मेजबान दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 241 रन का लक्ष्‍य है। भारतीय टीम ने पहली पारी में 187 रन बनाए थे जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 194 पर पर सिमट गई थी। हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में पहला टेस्ट 72 रन से और सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट 135 रन से जीतकर पहले ही टेस्ट सीरीज अपने नाम कर चुकी है।