News

इस क्रिकेटर को सबसे बड़ा दुश्मन मानता है पाकिस्तान

नई दिल्ली (4 जून): एक बार फिर भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे, जहां भारत के करोड़ों लोगों की उम्मीद पाक को मसलने पर होगी। हालांकि पाकिस्तान को देखकर कोहली ऑउट ऑफ कंट्रोल हो जाते हैं। जी हां, 2012 का एशिया कप जहां विराट ने 183 रनों की पारी खेल कर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी। 2015 का वर्ल्ड कप जहां विराट ने ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान के खिलाफ 107 रन बना कर दिखा दिया कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीत का मौका कभी नहीं आ सकता।

2016 का टी 20 वर्ल्ड कप में कोलकाता के ईडन गार्डन पर विराट ने 55 रनों की नाबाद पारी खेलकर पाकिस्तान को वो सबक सिखाया जो पाकिस्तानी खिलाड़ी को आज भी याद है। दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली बल्ले से एक क्रांति करते हुए नजर आते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ विराट ने अब तक 10 मैच से 373 रन बनाए हैं 2 शतक के साथ। तभी तो एक सूर में पूरा पाकिस्तान ये मान रहा है कि अगर पाकिस्तान का सबसे बड़ा दुश्मन कोई है तो वो है विराट कोहली।

पाकिस्तान के खिलाफ कोहली के क्रोध की सबसे बड़ी वजह है पाकिस्तान का वो डीएनए जिसमें हमेशा से गंदी जुबान लड़ाई-झगड़े का कॉकटेल नजर आया है। सिर्फ टीम इंडिया के खिलाड़ी ही नहीं हर हिंदुस्तानी भी यहीं मानता है कि भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का मैच सिर्फ एक मैच नहीं होता है क्योंकि हर किसी का इमोशन टीम इंडिया से जुड़ा होता है।

जाहिर है महामुकाबले से पहले हर तरह की तैयारी पूरी हो गई है। मैदान के साथ साथ मैदान के बाहर भी फैन्स ने कमर कस ली है। कोहली की एक और क्रांति देखने के लिए वो भी इंग्लैंड के मैदान पर, जहां विराट बल्ले से पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिक स्ट्राइक करते नजर आएंगे वो भी पुराने अंदाज में। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top