BREAKING: भारत से जीतने के लिए पाकिस्तान टीम ने शुरू किया ये टोटका

नई दिल्ली (4 जून): भारत-पाकिस्तान के बीच मैच का हर किसी को इंतजार है। क्योंकि भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का मैच सिर्फ एक मैच नहीं होता है बल्कि ये एक जंग की तरह लड़ा जाता है, जिसका नमूना कई बार मैदान पर दिखाई दिया है।


चाहे वो बात सबसे पहले 1992 वर्ल्ड कप की हो, जहां पाकिस्तानी बल्लेबाज जावेद मियांदाद किरण मोरे से उलझ गए थे या फिर बात 1996 वर्ल्ड कप की हो जब आमिर सोहेल ने व्यंकटेश प्रसाद को बल्ले से चिढ़ाया और फिर प्रसाद ने क्लीन बोल्ड करके इसका बदला पाकिस्तानी बिगड़ैल से लिया।


वैसे 1999 वर्ल्ड कप भी कुछ इसी तरह के माहौल में खेला गया था। कारगिल में एक तरफ हमारी सेना लड़ रही थी और दूसरी तरफ इंग्लैंड की सरजमीं पर टीम इंडिया के सामने पाकिस्तान थी। दोनों ही जगह जीत हिंदुस्तान के नाम रही। अब बात भारत-पाकिस्तान मैच की हो तो फिर भला 2003 वर्ल्ड कप का ये मुकाबला कौन भूल सकता है, जब सचिन ने शोएब अख्तर जैसे गेंदबाजों की ऐसी धुनाई की जो आज तक हर फैन्स को याद है।


वर्ल्ड कप के आलावा भी कई बार मैदान पर शोले भड़के हैं । चाहे वो बात एशिया कप में गंभीर और कमरान अकमल की लड़ाई की हो या फिर बात हरभजन सिंह और शोएब अख्तर की हो। इतना ही नहीं साल 2007 में कानपुर वनडे गंभीर ने अफरीदी को उन्हीं के जुबान में जवाब दिया था।


अब एक बार फिर भारत-पाकिस्तान के बीच मैच से पहले शोले भड़कने लगे हैं। पाकिस्तानी खिलाड़ी आगे आकर बयानबाजी कर रहे हैं। पाकिस्तानी टीवी पर भी खिलाड़ी माइंडगेम खेलने लगे हैं। अब देखने वाली बात ये होगी कि बड़ी-बड़ी बातें करने वाला पाकिस्तान जब 4 जून को हिंदुस्तान के सामने उतरती है तो फिर कितनी देर तक टिक पाता है।