एक बार फिर रोएगा पाकिस्तान, भारत ने की धोने की तैयारी...


नई दिल्ली (10 मई): वैसे तो भारत पाकिस्तान के बीच 24 दिन दिन बाद मुकाबला है, लेकिन क्रिकेट के सबसे बड़े मैच को लेकर अभी से तलवारें खिंच चुकी है। कोई पुराने रिकॉर्ड का हवाला दे रहा है तो कोई नए दिन की शुरुआत की बात कर रहा है।


टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारत के खिलाफ पाकिस्तान की हार की भविष्यवाणी अभी से कर दी है जबकि दूसरी तरफ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का मानना है कि भले ही आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का दबदबा रहा है, लेकिन हर रोज नया दिन होता है। इस बार भारत के खिलाफ पाकिस्तानी टीम नई शुरुआत करेगी।


दरअसल आईसीसी टूर्नामेंट में अब तक देखे तो वर्ल्ड कप में 1992 से 2015 तक भारत-पाकिस्तान की टीमें 6 बार आमने-सामने हो चुकी है और हर मैच में भारत को जीत मिली है। जबकि चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाक की टीमें 3 बार एक दूसरे टकरा चुकी है, 2 बार बाजी पाकिस्तान के नाम रही है। जबकि 2013 के चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने पाक के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी। अगर टी 20 वर्ल्ड कप में देखे तो दोनों टीमें 5 बार एक दूसरे के खिलाफ खेल चुकी है और हर मैच में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है।


साफ है कि रिकॉर्ड जहां विराट कोहली के साथ है। वही टीम इंडिया के दादा की भविष्यवाणी से टीम इंडिया का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर पहुंच गया है। अब देखने वाली बात ये होगी कि 4 जून को हार के बाद पाकिस्तानी टीवी पर कितना कहर बरपता है, क्योंकि भारत के खिलाफ हर हार के साथ पाकिस्तान क्रिकेट में नया भूचाल आ जाता है।