#IndvsPak: मीरपुर में पाकिस्तान को दी टीम इंडिया ने करारी शिकस्त

नई दिल्ली (27 फरवरी): मीरपुर में खेले गए एशिया कप के टी20 मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। टीम इंडिया ने 15.3 ओवरों में पाकिस्तान की तरफ से दिए गए 84 रनों के लक्ष्य को पूरा कर बड़ी जीत हासिल की है।

जीत से ठीक पहले टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली (49 रन) और हार्दिक पांड्या (0 रन) बनाकर आउट हो गए। दूसरी पारी की शुरुआत में ही टीम इंडिया को तीन करारे झटके लगे। सुरेश रैना 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रैना को वहाब रियाज़ ने कैच आउट किया। उनसे पहले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे बिना कोई रन बनाए मोह्ममद आमिर की गेंदों पर आउट हो गए।

पाकिस्तानी टीम 17.3 ओवरों में 83 रन बनाकर ऑल आउट

इससे पहले पहली पारी में टीम इंडिया ने आक्रामक गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम को 83 रनों पर ऑल आउट कर दिया। पाकिस्तानी टीम 17.3 ओवरों में इतना ही स्कोर बना सकी।

टीम इंडिया की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के आखिरी खिलाड़ी मोहम्मद आमिर को आउट किया। आमिर 1 रन ही बना सके। इसके अलावा पांड्या की ही बॉल पर सुरेश रैना ने मोहम्मद सामी को 8 रन पर कैच आउट कर दिया। पाकिस्तान का 8वां विकेट सरफराज़ अहमद का गिरा। रवींद्र जडेजा ने उन्हें 25 रन के स्कोर के साथ पवेलियन वापस लौटाया। जबकि, सातवां विकेट वहाब रियाज के आउट होने के साथ गिरा। वहाब जडेजा की गेंद पर 4 रन बनाकर आउट हो गए।

जहां, धोनी ने शाहिद अफरीदी को 2 रनों पर ही पवेलियन वापस लौटा दिया। वहीं युवराज ने उमर मलिक को 3 रन के साथ आउट किया। इससे पहले धोनी ने ही हार्दिक पांड्या की गेंद पर शोएब मलिक को कैच आउट किया। विराट कोहली ने पाकिस्तान के खुर्रम मंजूर को 10 रनों पर समेट दिया।

पाकिस्तान को शुरुआत में ही दो बड़े झटके लगे। शरजील खान को केवल 7 रन के स्कोर के साथ रहाणे ने कैच आउट कर दिया। इससे पहले पाकिस्तान को पहला झटका आशीष नेहरा की गेंद पर मोहम्मद हफीज के आउट होने के साथ लगा। धोनी ने हफीज को 4 रन पर कैच आउट कर दिया। भारत-पाकिस्तान के बीच आज यह मुकाबला मीरपुर के शेरे-बंगला स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

टीमें:

टीम इंडिया: एमएस धोनी, रविचरन अश्विन, जसप्रीत बमराह, शिखर धवन, हरभजन सिंह, विराट कोहली, भुवनेश्वर कुमार, पवन नेगी, आशीष नेहरा, हार्दिक पांड्या, पार्थिव पटेल, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, युवराज सिंह

पाकिस्तानी टीम: शाहिद अफरीदी, अनवर अली, इफ्तिकार अहमद, इमाद वसीम, खुर्रम मंज़ूर, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफ़ीज़, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद सामी, सरफराज़ अहमद, शरज़ील खान, शोएब मलिक, उमर अकमल, वहाब रियाज़