ग्रीन पार्क में चला रोहित-कोहली का बल्ला, किवियों के सामने विशाल लक्ष्य

कानपुर (29 अक्टूबर): कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज के अंतिम और निर्णायक मुकाबला में टीएम इंडिया न्यूजीलैंड को जीत के लिए 338 रनों का लक्ष्य दिया है। रोहित शर्मा और कप्तान कोहली की शतकीय पारी की बदौलत टीएम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 337  रन बनाए।

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और भारतीय टीम को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है। भारत की ओर से शिखर धवन ने 14 रन,  रोहित शर्मा ने 147,  हार्दिक पांड्या ने 8, कप्तान कोहली ने 113 रन, महेंद्र सिंह धोनी 25 रन और केदार जाधव 18 रन  बनाकर आउट हुए। जबकि दिनेश कार्तिक 4 रन बनाकर नाबाद रहे।

दोनों टीमें इस सीरीज में एक-एक मैच जीत कर बराबरी पर हैं, ऐसे में दोनों टीमों के इस सीरीज को जीतने के लिए कड़ी मशक्कत कर रही है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 6 विकेट से मात दी थी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। वहीं पुणे वनडे में भारत ने जोरदार वापसी करते हुए किवियों को 6 विकेट से धूल चटा दी। फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर खड़ी है।