जब पांड्या ने पकड़ा असंभव कैच, हर कोई रह गया हैरान

नई दिल्ली(2 नवंबर): न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में फिरोजशाह कोटला मैदान में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के सुपरकैच ने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया। टीम इंडिया के लिए ये मैच कई लिहाज से शानदार रहा।

- टी20 में पहली बार न्यूजीलैंड फतह करने वाली टीम इंडिया ने जहां आशीष नेहरा को शानदार विदाई दी वहीं हार्दिक के इस सुपरकैच ने विरोधियों को भी तारीफ करने पर मजबूर कर दिया। 

- क्रिकेट की दुनिया में इस शानदार और अकल्पनीय कैच की चर्चा हो रही है और धोनी जैसा शख्स भी इस कैच को देखकर वाउ कहने से खुद को रोक नहीं पाया।

- फिरोजशाह कोटला के मैदान में वो क्षण वाकई शानदार था जब यजुवेंद्र चहल की गेंद पर गुप्टिल ने शॉट मारा और लॉन्ग ऑफ पर खड़े हार्दिक पांड्या ने हवा में उड़कर इस कैच को इस तरह लपका कि दर्शक समेत अंपायर भी देखते रह गए।

- दरअसल वो चहल की तीसरी गेंद थी और उस पर गप्टिल ने बल्ले को उठाकर शॉट मार दिया। चहल समेत सबको लग रहा था कि शॉट सिक्स में तब्दील होने जा रहा है।

- बॉल लॉन्ग ऑफ की तरफ बढ़ रही थी और पांड्या वहां से काफी दूर खड़े थे। लेकिन जाने क्या हुआ कि पांड्या ने तेज दौड़ लगा दी और लगभग उड़ते हुए ऐसा गोता लगाया कि तेजी से भागती जा रही गेंद उनरे दाहिने हाथ में आ गई। ऐसा लगा मानों हार्दिक एक सुपरमैन की तरह उड़े और गेंद को लपक लिया।

- मैदान में बैठ दर्शक और अंपायर तक हार्दिक के इस परफारमेंस पर दंग थे। दर्शकों की तरफ से शोर उठा और हार्दिक के पास सारे खिलाड़ी पहुंच गए और शानदार कैच की बधाई देने लगे। यहां तक कि पवेलियन में बैठे विरोधी टीम के सदस्य भी उचक उचक कर देखने की कोशिश कर रहे थे कि ये कैसे हो गया।