World Cup 2019: भारत-न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल की टक्कर आज , ये हो सकती हैं प्लेइंग-11

Team India

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (9 जुलाई): आज वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर खेला जाएगा। वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समय के अनुसार शाम 3 बजे शुरू होगाा। अगर हम वनडे क्रिकेट के ओवरऑल आंकड़ों के लिहाज से  देखें तो टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आता है। दोनों टीमों के बीच कुल 106 मैच खेले गए हैं। इनमें से 55 में भारत और 45 में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की है। 5 मुकाबलों में परिणाम नहीं निकला। वर्ल्ड कप में 2003 के बाद पहली बार दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। लीग मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। यहां हम आपको इस सेमीफाइनल में उतरने वाली दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

पिछले मैचों में कुलदीप यादव की जगह रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया था। जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी गेंदबाजी से प्रभावित भी किया था। उस मैच में उन्हें बल्लेबाजी का तो मौका नहीं मिला, लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने अच्छे हाथ दिखाए। मोहम्मद शमी एक मैच के आराम के बाद अब वापसी करेंगे। अब देखना ये है कि दिनेश कार्तिक टीम में बने रहेंगे या फिर मयंक अग्रवाल के तौर पर एक विशुद्ध बल्लेबाज खिलाया जाएगा।

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), दिनेश कार्तिक या मयंक अग्रवाल, हार्दिक पांड्या, महेंद्र सिंह धोनी (विकेट कीपर), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

ये हो सकती है न्यूजीलैंड की प्लेइंग XI

मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉम लाथम (विकेट कीपर), लॉकी फर्गुसन, जेम्स नीशम, ट्रेंट बोल्ट, मिशेल सेंटनर और ईश सोढ़ी।