कानपुर टेस्ट: पहले दिन टीम इंडिया ने 9 विकेट खोकर बनाए 291 रन

कानपुर (22 सितंबर): कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मुकाबले में पहले दिन भारत ने निराश किया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 9 विकेट पर 291 रन बनाए।

रवींद्र जडेजा (16) और उमेश यादव (8) नॉट आउट लौटे। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट और सेंटनर ने जोरदार बॉलिंग की। दोनों को 3-3 विकेट मिले। दूसरे दिन के शुरुआत में ही टीम इंडिया कम से कम 30-50 रन और जोड़ना चाहेगी।

इससे पहले टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत औसत रही। उसे पहला झटका 42 रन के टीम स्कोर पर लोकेश राहुल के रूप में लगा। राहुल को सेंटनर ने वॉटलिंग के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद मुरली विजय और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 112 रन की पार्टनरिशप की। खतरनाक होती जोड़ी को सेंटनर ने तोड़ा। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा (62 रन) को अपनी ही बॉल पर कैच आउट किया। इसके बाद मुरली विजय (65) को सोढ़ी ने पवेलियन भेजा।

पुजारा के आउट होने के बाद क्रीज पर आए कप्तान विराट कुछ खास नहीं कर सके। वे 9 रन बनाकर वागनर की बॉल पर चलते बने। रहाणे को 18 रन के निजी स्कोर पर क्रेग ने आउट किया। जब रहाणे आउट हुए तो टीम का स्कोर 209 रन था।

रहाणे और विराट के जल्दी आउट होने के बाद टीम इंडिया संकट में दिखाई दे रही थी, लेकिन रोहित शर्मा और अश्विन ने छठे विकेट के लिए 52 रन जोड़कर भारत का स्कोर 250 रन के पार पहुंचा दिया। फिफ्टी की ओर बढ़ रहे रोहित (35) को सेंटनर ने आउटकर भारत को छठा और अश्विन (40) को बोल्ट ने आउट कर 7वां झटका दे दिया। इसके बाद साहा और शमी बिना खाता खोले आउट हुए।