WC19: घने बादलों के बीच महामुकाबले को तैयार है टीम इंडिया, बारिश से धुला मैच तो क्या होगा?

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(9 जुलाई): भारत वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ने जा रहा है। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड खेले जा रहे मैच की सारी टिकट पहले ही बिक चुके हैं। लेकिन, जिस तरह बारिश के कारण भारत-न्यूजीलैंड के बीच लीग मैच रद्द हो गया था, उसी तरह सेमीफाइनल भी रद्द हो सकता है। मैनचेस्टर में रुक-रुककर बारिश हो रही है। मौसम एजेंसी एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, मंगलवार को मैनचेस्टर में बारिश की 60% आशंका है। इस दिन बारिश की वजह से मैच नहीं होता है तो दोनों टीमें 10 जुलाई को मैच खेलेंगी। लेकिन, बुधवार को भी यहां बारिश की 65% संभावना है। अगर बारिश की वजह से दोनों दिन मैच नहीं होता है और बिना टॉस किए ही रद्द होता है तो ज्यादा पॉइंट्स होने की वजह से टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी।

मैनचेस्टर में 9 और 10 जुलाई को बारिश की आशंका है। अगर लगातार दो दिन मैच बारिश के कारण धूल जाता है तो भारत पॉइंट्स के आधार पर फाइनल में पहुंच जाएगी। इंग्लैंड-वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे (भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे) टॉस होता है। मंगलवार को वहां के स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे बारिश होने 40% आशंका है। इसी तरह से बुधवार को भी सुबह 10 बजे बारिश के 47% आसार हैं। यानी, टॉस में देरी हो सकती है।

इस वर्ल्ड कप में कई मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं। सेमीफाइनल और फाइनल में रिजर्व डे रखा गया है। अगर भारत और न्यूजीलैंड का मैच 9 जुलाई को नहीं होता है तो 10 को फिर से मैच खेला जाएगा। बुधवार को भी मैच बारिश के कारण नहीं होता है तो फिर कोई रिजर्व डे नहीं है। यानी मैच का नतीजा पॉइंट्स के आधार पर निकाला जाएगा। पॉइंट्स टेबल के हिसाब से टीम इंडिया 15 पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर है, जबकि न्यूजीलैंड के 11 पॉइंट्स हैं और वह चौथे नंबर पर है। अगर दोनों दिन मैच नहीं खेला गया तो ज्यादा पॉइंट्स होने की वजह से टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी।