राजकोट T-20: न्यूजीलैंड ने भारत को जीत के लिए दिया 197 रनों का लक्ष्य

नई दिल्ली (4 अक्टूबर): भारत और न्यूजीलैंड के बीच राजकोट में खेले जा रहे 3 टी 20 सीरीज के दूसरे मैच में कीवी ने टीम इंडिया को जीत के लिए 197 रनों का लक्ष्य दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाया। न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी अच्छी रही। न्यूजीलैंड ने 11वें ओवर में बिना किसी नुकसान के 100 का आंकड़ा पार कर लिया। न्यूजीलैंड को पहला झटका 12वें ओवर में उस वक्त लगा जब मार्टिन गुप्टिल 45 रन बनाकर युजवेंद्र चहल का शिकार हुए। न्यूजीलैंड का पहला विकेट 105 के स्कोर पर गिरा। वहीं ओपनर कोलिन मुनरो ने जड़ा अंतरराष्ट्रीय T-20 करियर का दूसरा शतक जड़ा। मुनरो 54 गेंदों पर 101 रन बनाकर आउट हुए।

- इससे पहले दिल्ली में हुए पहले टी20 को जीतने के बाद टीम इंडिया सीरीज में 1-0 की बढ़त ले चुकी है और अब उसकी नजर दूसरा मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करने की होगी। वहीं न्यूजीलैंड की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी। 

- विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने दिल्ली के कोटला मैदान पर पहला टी20 मैच 53 रन से जीतकर तीन मैचों की सीरीज़ में 1-0 से बढ़त बनाई थी।

- टीम इंडिया अगर राजकोट में जीत जाती है तो ये न्यूजीलैंड के खिलाफ ना सिर्फ उसकी पहली टी20 सीरीज जीत होगी, बल्कि 5 सालों में इस फॉर्मेट में उसकी तीसरी सीरीज जीत भी होगी।

- वहीं इस मैच को जीतकर टीम इंडिया ICC टी20 रैंकिंग में दूसरी पोजिशन पर भी पहुंच सकती है। फिलहाल मेजबान टीम 118 प्वाइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर है। अगर वो दूसरा मैच जीत जाती है तो उसके 120 प्वाइंट्स हो जाएंगे और वो पाकिस्तान के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी।