महिला T20 विश्व कप : इंग्लैंड ने भारत को 2 विकेट से हराया

 

 

धर्मशाला (23 मार्च) : भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड ने आईसीसी टी-20 विश्व कप में मंगलवार को हुए एक अहम मुकाबले दो विकेट से हरा दिया। इस हार से इंडिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कम हो गई है।

इससे पहले  भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ डकवर्थ लुइस नियम के तहत दो रनों से हार झेलनी पड़ी थी।

भारत की चोटी की बल्लेबाज रन बनाने के लिये जूझती रहीं, जिसके कारण टीम लगातार दूसरे मैच में 100 रन तक भी नहीं पहुंच पायी। भारतीय टीम ने आठ विकेट पर 90 रन बनाये जो उसका विश्व टी20 में न्यूनतम स्कोर भी है। हरमनप्रीत कौर ने 25 गेंदों पर 26 रन की पारी खेली।

कप्तान मिताली राज ने भी 20 रन बनाये, लेकिन इसके लिये उन्होंने 33 गेंद खर्च की। इंग्लैंड की तरफ से आफ स्पिनर हीथर नाइट ने 15 रन देकर तीन विकेट लिये और उन्हें मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। मध्यम गति की गेंदबाज अन्या श्रुबसोले ने 12 रन देकर दो विकेट लिये। भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड की बल्लेबाजों को भी आसानी से रन नहीं बनाने दिये।

एकता ने 21 रन देकर चार और हरमनप्रीत ने 22 रन देकर दो विकेट लिये, जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ ने चार ओवर में केवल दस रन दिये, लेकिन आखिर में इंग्लैंड 19 ओवर में आठ विकेट पर 92 रन बनाकर लगातार दूसरी जीत दर्ज करने में सफल रहा।