दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड पर बनाया दबदबा

नई दिल्ली ( 18 नवंबर ) : विशाखापट्टनम में हो रहे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने इंग्लैंड पर अपनी पकड़ मजबूत बना ली  है। भारत ने अपनी पहली पारी में 455 रन बनाए थे, जिसका जवाब देने के लिए उतरी इंग्लिश टीम दिन का खेल खत्म होने तक 103 रन बना चुकी थी, लेकिन उसके 5 खिलाड़ी वापस पविलियन जा चुके थे। इंग्लैंड की पारी की शुरुआत खराब रही और पारी के तीसरे ही ओवर में इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टर कुक 2 रन बनाकर शमी के गेंद पर बोल्ड आउट हो गए। 

आज दूसरे दिन की शुरुआत में 317/4 से आगे खेलने आई भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की और विराट कोहली और अश्विन ने मिलकर नई गेंद को संभल कर खेला। विकेट की तलाश में एलेस्टर कुक ने बाॅलिंग में बदलाव किया और मोइन अली को बॉल दी। मोइन अली ने विराट कोहली को 167 रन पर आउट कर बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट किया। इसके बाद साहा और जडेजा भी जल्दी जल्दी आउट हो गए। अश्विन ने अपना डेब्यू कर रहे जयंत यादव के साथ मिलकर अपनी फिफ्टी पूरी की और अंत में भारत की पूरी टीम 455 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

बैटिंग करने आई इंग्लैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके कप्तान कुक 2 रन बनाकर मोहम्मद शमी के गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद हमीद और जो रूट ने मिलकर इंग्लैंड की पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन स्कोरबोर्ड पर अभी 51 रन ही जुड़े थे कि हमीद 13 रन बनाकर रन आउट हो गए। जो रूट ने इंग्लैंड की ओर से 53 रन बनाए। उन्हें अश्विन ने अपना शिकार बनाया।

इंग्लैंड की टीम 80 रन ही जोड़ पाई थी और उसके 5 खिलाड़ी पविलियन लौट गए। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बेन स्टोक्स और बेयर्सटो 12-12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। भारत की ओर से अश्विन ने 2 और जयंत यादव और मोहम्मद शमी ने 1-1 विकेट लिया।