INDvsENG: सचिन ने विराट नहीं इस खिलाड़ी को बताया सीरीज का सबसे 'शानदार' खिलाड़ी


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 13 सितंबर ): इंडिया-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 4-1 से इंग्लैंड के नाम हुई। भारत को बेशक सीरीज में हार नसीब हुई हो पर बता दें कि लॉर्ड्स को छोड़कर सीरीज में सभी मैच काफी रोमांचक साबित हुए। भारत गेंदबाजी विभाग में कई मौकों पर हावी रहा, साथ ही करीबी मौके भुनाने में नाकामयाब रहने के कारण उसे सीरीज में हार मिली।

इस पूरी सीरीज में इंग्लैंड के लिए युवा सैम करन ने काफी बढि़या खेल दिखाया और सीरीज में काफी अंतर पैदा किया। जहां सैम करन ने एजबेस्टन में पहले और साउथैम्प्टन में अकेले दम पर मैच जिताया। भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी सैम की तारीफ करते हुए कहा है कि वे इंग्लैंड के सबसे बड़े खिलाड़ी बनकर उभरे।  सचिन ने उन्हें सीरीज की खोज भी बताया है।




सैम करन की बात करें तो वे सिर्फ 20 साल के हैं। उन्होंने सीरीज के पहले मैच में 63 रन बनाए जो कि भारत के टेस्ट हारने का प्रमुख कारण बने। उन्होंने इसके अलावा मैच में पांच विकेट भी लिए। उन्हें लार्ड्स में खेलने का मौका नहीं मिला।

इसके अलावा चौथे मैच में उन्होंने चौथे मैच में पहली पारी में 78 रन की पारी खेली वहीं दूसरी पारी में 46 रन बनाए। उनके शानदार खेल की वजह से उन्हें विराट कोहली के साथ संयुक्त मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।