दूसरे T-20 में भारत के लिए कल करो या मरो का मुकाबला

नागपुर (28 जनवरी): भारत और इंग्लैंड के बीच कल नागपुर में दूसरा T-20 मैच खेला जाना है। पहले टेस्ट और फिर वनडे सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया 3 मैचों की मौजूदा T-20 सीरीज में इंग्लैंड से 0-1 से पीछे हैं। लिहाजा T-20 सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया के लिए कल का मैच करो या मरो का होगा। वहीं  इंग्‍लैंड एक तरफ दूसरा टी-20 मैच जीतकर टेस्‍ट और एक दिवसीय सीरीज का हारकर बदला लेना चाहेगा।

आपको बता दें कि कानपुर के ग्रीन पार्क स्‍टेडियम में 26 जनवरी को खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में इंग्‍लैंड ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया था।  

पहले मैच के दौरान भारत के तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा। सिर्फ यजुर्वेंद्र चहल ही प्रभावी गेंदबाजी कर पाए थे। ऐसे में उम्‍मीद जताई जा रही है कि रविवार को होने वाले मैच में अमित मिश्रा और भुवनेश्‍वर कुमार को टीम में शामिल किया जा सकता है।

भारत की संभावित टीम- विराट कोहली कप्‍तान, के एल राहुल या रिषभ पंत, सुरेश रैना, युवराज सिंह, एमएस धौनी, मनीष पांडेय, हार्दिक पांड्या, परवेज रसूल या अमित मिश्रा, यजुर्वेंद्र चहल, भुवनेश्‍वर कुमार, आशीष नेहरा या जसप्रीत बुमराह अंतिम 11 में शामिल हो सकते हैं।

इंग्‍लैंड की टीम में बदलाव होने की कोई संभावना नहीं है क्‍योंकि इस टीम ने पहला मैच जीतकर ही अपनी उपयोगिता शामिल कर ली है। इंग्‍लैंड की टीम में सैम बिलिंग्‍स, जैसन रॉय, जोए रूट, इयान मोर्गन, बेन स्‍ट्रोक्‍स, जोस बटलर, मोईन अली, क्रिस जॉर्डन, लियम प्‍लंकेट, आदिल रशीद, टयमल मिल्‍स अंतिम 11 में होंगे।

नागपुर की पिच बल्‍लेबाज और गेंदबाज दोनों के लिए अच्‍छी होगी। दोनों ही दोनों ही यहां पर अच्‍छा प्रदर्शन होता है। और मौसम पर भी निर्भर करेगा कि पिच कैसी रहती है।