ENGvsIND: ऋषभ पंत ने तूफानी अंदाज में लगाया पहला टेस्ट शतक


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 11 सितंबर ): भारतीय क्रिकेट टीम और मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच लंदन के ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के 5वें दिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋभ पंत ने दूसरी पारी में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा। उन्होंने 120 गेंदों में 100 रन पूरे किए। इस दौरान पंत ने 14 चौके और छक्के लगाए। पंत ने अपना शतक छक्का लगाकर पूरा किया। इससे पहले उन्होंने तेजी से रन बटोरते हुए 78 गेंदों में फिफ्टी पूरी की थी। पहली पारी में पंत कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने मौके का भरपूर फाएदा उठाया। पहली पारी में वह महज 5 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे थे। 

मेजबान टीम द्वारा दिए गए 464 रन के लक्ष्य के जवाब में उतरी मेहमान टीम पर हार के बादल मंडर रहे हैं। इंग्लैंड ने चौथे दिन 8 विकेट पर 423 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की। पहली पारी में मिली 40 रनों की बढ़त के आधार पर इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए ये लक्ष्य दिया।  

खबर लिखे जाने तक भारत ने दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए लिए हैं। लोकेश राहुल 142* और ऋभ पंत 101* रन बनाकर खेल रहे हैं।