World Cup: इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से दी करारी शिकस्त, रोहित का शतक बेकार

ENG

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (जुलाई): आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के 38वें  मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मेजबान इंग्लैंड ने  शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए भारत के सामने 338 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में टीम इंडिया मात्र 304/5 रन ही बना सकी। इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पिछले दो मैचों में टिककर बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे बेयरस्टो ने शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 109 गेंदों में 111 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 6 छक्के लगाए। उनके वनडे क्रिकेट करियर का यह 8वां शतक है। 

ROHIT

इस मैच में टीम इंडिया की बेहद खराब शुरुआत हुई। के एल राहुल तीसरे ही ओवर में शून्य पर निपट गए। पहले 10 ओवर में भारत ने सिर्फ 28 ही रन बनाए। भारत ने 13.5 ओवर में अपने 50 रन पूरे किए और फिर 22 ओवर में उसका स्कोर 100 रन पर पहुंचा। विराट कोहली ने 59 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। विराट ने रोहित शर्मा के साथ 124 गेंदों में अपनी शतकीय साझेदारी भी पूरी की। विराट और रोहित की साझेदारी 29वें ओवर में टूटी। विराट कोहली 66 पर आउट हुए। रोहित शर्मा ने 106 गेंदों में शतक पूरा किया। इस वर्ल्ड कप में उन्होंने तीसरी बार शतक ठोका। हालांकि वो शतक लगाते ही 102 रन के निजी स्कोर पर पैवेलियन लौट गए। ऋषभ पंत ने 32 और हार्दिक पंड्या ने 45 रनों की पारी खेली। अंत में धोनी 42 रनों की पारी खेल कर नाबाद रहे। 

ENG

वहीं इंग्लैंड के लिए जॉनी बेरस्टो के पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर आए कप्तान इयोन मॉर्गन सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। मॉर्गन से टीम को टिककर बल्लेबाजी करने की उम्मीद थी लेकिन वह आशानुरूप प्रदर्शन में करने में कामयाब रहे। उन्होंने 9 गेंदों में महज 1 रन बनाया। उन्हें मोहम्मद शमी ने पवेलियन की राह दिखाई। 

VIRAT

वह गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुंचाने की कोशिश में फाइन लेग पर केदार जाधव के हाथों लपके गए। उनका विकेट 207 के कुल स्कोर पर गिरा। मॉर्गन को इस विश्व कप में सधा हुआ प्रदर्शन किया है। उन्होंने अभी तक सिर्फ एक अर्धशतक और एक शतक ही जमाया है। अंत के ओवर में बेन स्टोक्स ने अच्छी बल्लेबाज़ी करते हुए 54 गेंदों में 79 रन बनाये। 

ENG

भारतीय गेंदबाज़ों ने शुरू में रन लुटाने के बाद आखिरी के ओवर में वापसी की। 31 से 35 ओवर के बीच भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और 2 विकेट लेकर महज 9 रन दिए हैं।  भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 10 ओवर में  69 रन देकर 5 विकेट झटके। जबकि कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 72 रन देकर एक विकेट लिया। इस मैच में जसप्रीत बुमराह को एक विकेट मिला, उन्होने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 10 ओवर के कोटे में मात्र 44 रन दिए। 

SAMMI

टूर्नामेंट से पहले इंग्लैंड को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन वह अहम मैचों लड़खड़ा गई। मेजबान टीम इस समय सात मैचों में आठ अंक के साथ अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है। इंग्लैंड को अब अंतिम चार में अपनी जगह तय करने के लिए भारत के अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ भी अपना आखिरी मैच जीतना होगा। इंग्लैंड के लिए हालांकि, यह काम आसान नहीं होगा, क्योंकि पिछले 27 सालों में वह विश्व कप में भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भी मुकाबला नहीं जीत सकी है। 

Images:Twitter