रोमांचक मोड़ पर पहुंचा चेन्नई टेस्ट

वैभव भोला, नई दिल्ली (15 दिसंबर): चेन्नई टेस्ट रोमांचक स्थिती में पहुंच गया है। तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है और भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 391 रन बनाए लिए हैं। भारत अभी भी इंग्लैंड से 86 रन पीछे है, लेकिन अभी भी यहां से विराट एंड कंपनी ये मैच जीत सकती है।

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेला जा रहा सीरीज का आखिरी टेस्ट काफी रोमांचक हो गया है। चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन का खेल अब खत्म हो गया है और अब यहां से टीम इंडिया को मिल गया है इस टेस्ट मैच को जीतकर इतिहास रचने का सबसे बड़ा मौका। बस जरूरत है तो 650 वाले प्लान को पूरा करने की। इंग्लैंड ने पहली पारी में 477 रन बनाए, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 350 से ज्यादा रन बना लिए हैं।

करुण नायर अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जड़ा नाबाद हैं। पहली पारी में अभी भी इंग्लैंड भारत से आगे है, लेकिन टीम इंडिया के पास अभी भी 6 विकेट बरकरार हैं जो इंग्लैंड के लिए एक बड़ी चुनौती है।

चेन्नई जीत का '650 प्लान'

चेन्नई टेस्ट अगर विराट एंड कंपनी को जीतना है तो फिर उन्हें लगभग 300 रन और बनाने होंगे, जिसके लिए उन्हें मिलेंगे सिर्फ 2 सेशन यानि चौथे दिन भारत को सिर्फ चाय तक अपने स्कोर को 650 तक पहुंचाना होगा, जिससे इंडिया को मिल जाएगी 173 रनों की बढ़त। मुंबई टेस्ट की तीसरी पारी में इंग्लैंड 195 रनों पर ही ऑल आउट हो गई थी और इसी तरह टीम इंडिया को भी चेन्नई में भी मिल सकता है जीत का मौका। बस बल्लेबाजों को तेजी से रन बनाने होंगे और फिर गेंदबाजों को मुंबई वाले मैजिक दोहराने की, जिससे टीम इंडिया ये सीरीज 4-0 से आसानी से अपने नाम कर लेगी।