जीत जाएगा हिंदुस्तान, छा गया विराट 'सुल्तान'


वैभव भोला, नई दिल्ली (20 नवंबर): वाइजैग टेस्ट में कप्तान विराट कोहली ने दोनों पारियों में इंग्लिश गेंदबाजों की खूब क्लास लगाई। पहली पारी में तो विराट कोहली ने 167 रनों की विराट पारी खेली तो वहीं दूसरी पारी में विराट ने तेजी ने 81 रन बनाए। जिसकी बदौलत भारत ने इंग्लैंड के सामने 405 रनों का लक्ष्य रखा।

वाइजैग टेस्ट पर टीम इंडिया की पकड़ पूरी तरह से मजबूत हो गई है। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 405 रनों का लक्ष्य रखा है, जिससे एक बात तो साफ है कि विराट एंड कंपनी को मिलने वाली है 2016 की सबसे बड़ी जीत और इस विराट जीत की नींव रखी है खुद कप्तान विराट कोहली ने, जिन्होंने पहली पारी की ही तरह दूसरी पारी में भी इंग्लिश गेंदबाजों पर खूब हल्ला बोला।

विराट ने पहली पारी में 167 रन की पारी खेली तो वहीं दूसरी पारी में विराट ने बनाए 81 रन। वाइजैग टेस्ट के चौथे दिन स्टोक्स की इस शानदार कैच ने विराट को शतक जमाने से भले ही रोक दिया, लेकिन तेजी से रन बटोरने का अपना काम विराट आसानी से कर गए।

टीम इंडिया के नए ऑल राउंडडर जयंत यादव ने एक बार फिर निचले क्रम के खिलाड़ियों के साथ मिलकर भारत को 200 के पार पहुंचाया। मोहम्मद शमी के इन 2 छक्कों ने दर्शकों का खूब मनोरंजन भी किया। भारत का टारगेट ही इंग्लैंड के सामने 400 से ज्यादा रनों का लक्ष्य रखना था, जिसमें वो चौथे दिन पूरी तरह से कामयाब भी हुए। बस अब जरूरत है तो पांचवें और आखिरी दिन इस विशाल लक्ष्य के दम पर इंग्लैंड को हार का स्वाद चखाने की।