मोहाली में टीम इंडिया की जीत पक्की

मोहाली (28 नवंबर): मोहाली टेस्ट में इंग्लैंड पर टीम इंडिया ने अपना शिकंजा कस दिया है। पहली पारी में इंग्लैंड के 283 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने 417 रन बना कर जहां 134 रनों की बढ़त ली। वहीं दूसरी पारी में इंग्लैंड के 4 विकेट सिर्फ 78 रन पर गिर चुके हैं और इंग्लैंड की टीम अभी भी पहली पारी के आधार पर 56 रन पीछे हैं। मोहाली के मैदान पर विराट जहां खुशी में उड़ते नजर आ रहे हैं, वही इंग्लैंड के खिलाड़ी रोते नजर आ रहे हैं क्योंकि चौथे दिन अब टीम इंडिया की जीत पक्की नजर आ रही है।

जी हां, मोहाली टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया के 3 बल्लेबाजों ने किया इंग्लैंड पर जबरदस्त प्रहार। जडेजा-अश्विन और जयंत की इस तिकड़ी ने बल्ले से भी इंग्लैंड को बांध दिया। तीसरे दिन आर अश्विन ने 72 रनों की पारी खेल कर आउट हुए। अश्विन और जडेजा के बीच सबसे ज्यादा 97 रनों की साझेदारी हुई। अश्विन के आउट होने के बाद जडेजा ने जयंत यादव के साथ मोर्चा संभाला। जडेजा ने टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा 90 रनों की पारी खेली। जडेजा और जयंत यादव के बीच 80 रनों की बड़ी साझेदारी हुई।

जडेजा जहां 90 रन बना कर नर्वस नाइंटी का शिकार हुए, वहीं जयंत यादव ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। जयंत 55 रन बना कर स्टोक्स का शिकार बने। जयंत और उमेश यादव के बीच 33 रनों की अनमोल साझेदारी हुई। उमेश यादव ने 42 गेंदों का सामना कर 12 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया ने 10 विकेट के नुकसान पर पहली पारी में 417 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को 134 रनों की बढ़त मिली।

मोहाली टेस्ट में टीम इंडिया की पकड़ मजबूत नजर आ रही है। दूसरे दिन टीम इंडिया के बल्लेबाज जहां इंग्लैंड के खिलाफ संघर्ष करते नजर आ रहे थे। वहीं आज तीसरे दिन टीम इंडिया के पूछल्ले बल्लेबाजों ने इंग्लैंड को पीछे धकेल दिया। अगर देखे तो टीम इंडिया के टॉप 6 बल्लेबाजों ने 171 रन बनाए जबकि नीचले क्रम के 5 बल्लेबाजों ने 230 रन जोड़े।

दूसरी पारी में इंग्लैंड को पहला झटका कप्तान एलिस्ट कुक के रूप में लगा जब अश्विन की गेंद पर कुक क्लीन बोल्ड हो गए। कुक का विकेट गिरते ही विराट जहां मैदान पर जश्न के दौरान उड़ते नजर आए। कप्तान कुक के बाद मोइन अली ने मानो अश्विन और विराट के सामने खड़े होने से बेहतर ड्रेसिंग रुप में जा कर बैठना ही बेहतर समझा। दूसरी पारी में इंग्लैंड को एक के बाद एक चार झटके लग चुके हैं।