INDvsENG: पहले वनडे में टीम इंडिया ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला


न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 जुलाई): भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है और इंग्लैंड की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

इससे पहले भारतीय टीम ने टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। टीम वनडे में अपने विजयी क्रम को इस प्रारूप में भी जारी रखना चाहेगी, वहीं इंग्लैंड टी-20 सीरीज की हार से बाहर निकल कर अपने घर में वापसी करने की कोशिश करेगी।

भारत ने हाल ही में आयरलैंड को दो मैचों की टी-20 की सीरीज में 2-0 से मात दी। उसके बाद इंग्लैंड को तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया। अगले साल वर्ल्ड कप भी इंग्लैंड में ही होना है। ऐसे में भारत के लिए यह दौरा खासकर यह सीरीज अपने आप को परखने का बेहतरीन मौका है।

भारत की बल्लेबाजी में गहराई है। उसके लगभग सभी बल्लेबाज फॉर्म में हैं। रोहित शर्मा और लोकेश राहुल दोनों ने हाल ही में टी-20 में शतक जमाए हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली कुछ मौकों पर अर्धशतक लगाने से चूक गए थे।

इन तीनों के अलावा ऊपरी क्रम में शिखर धवन का बल्ला भी अच्छा बोल रहा है. रोहित, राहुल और धवन के रहते एक बार फिर कोहली के लिए सलामी जोड़ी का चुनाव करना सिर दर्द होगा।

टीमें:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), सुरेश रैना, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव
इंग्लैंड: इयोन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयर्सटो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, जो रूट, लियाम प्लंकेट, बेन स्टोक्स, आदिल रशिद, डेविड विली, मार्क वुड