Asia Cup: पहले मैच में टीम इंडिया ने 45 रनों से बांग्लादेश को हराया

मीरपुर (24 फरवरी): मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जा रहे एशिया कप के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत हासिल कर ली है। टीम इंडिया ने 45 रनों से बांग्लादेश को हरा दिया। टीम इंडिया की तरफ से दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश 7 विकेट के नुकसान पर 121 रन ही बना सकी।

बांग्लादेश की तरफ से खेल खत्म होने पर मुश्फिकुर रहीम और तस्किन अहमद नाबाद रहे। आखिरी विकेट मशरफे मुतर्जा का गिरा। इससे पहले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की 83 रनों की पारी की बदौलत मेजबानों के सामने 167 रनों का लक्ष्य रखा। निर्धारित 20 ओवर में भारत ने 6 विकेट खोकर 166 रन बनाए।

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की हालत शुरुआती 10 ओवरों तक काफी खराब थी। बांग्लादेश के गेंदबाजों ने शिखर धवन (2), विराट कोहली (8) और सुरेश रैना (13) को जल्द आउट करके मैच पर पकड़ बना ली। हालांकि युवराज सिंह ने चौथे विकेट के लिए रोहित शर्मा के साथ मिलकर 55 रनों की साझेदारी करके टीम को संकट से उबारा।

इसी बीच रोहित ने 42 गेंदों में चार चौकों और 1 छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। युवराज सिंह (15) के आउट होने के बाद आए हार्दिक पांडे्य ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 18 गेंदों पर 31 रन बनाकर भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में रोहित शर्मा की मदद की।

टीमें:

भारत: एमएस धोनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह,हार्दिक पांडे्य, रविंद्र जड़ेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुम्रा और आशीष नेहरा।

बांग्लादेश: मशरफे मुतर्जा (कप्तान), इमरूल कायेस, सौमेय सरकार, शब्बीर रहमान, महमुदुल्लाह, शाकिब अल हसन, मुशिफकर रहीम, मोहम्मद मिथुन, अल अमीन हुसैन, मुस्तिजुफिर रहमान और तसकीन अहमद।