Blog single photo

IndvsAus: बारिश की भेट चढ़ा पहला सेशन, जीत से दो विकेट दूर भारत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर जारी तीसरे टेस्ट मैच का आज पांचवां दिन है। लेकिन आज के दिन का खेल शुरू होने से पहले से ही यहां बारिश हो रही है। जिसके चलते पहला सेशन बारिश की भेट चढ़ गया और आज का खेल शुरू भी नहीं किया जा सका। हालांकि भारत इस मैच में पहले ही मजबूत स्थिति में है। यहां भारत की जीत तय ही मानी जा रही है। जीत के लिए भारत को केवल दो विकेट की दरकार है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (30 दिसंबर):  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर जारी तीसरे टेस्ट मैच का आज पांचवां दिन है। लेकिन आज के दिन का खेल शुरू होने से पहले से ही यहां बारिश हो रही है। जिसके चलते पहला सेशन बारिश की भेट चढ़ गया और आज का खेल शुरू भी नहीं किया जा सका। हालांकि भारत इस मैच में पहले ही मजबूत स्थिति में है। यहां भारत की जीत तय ही मानी जा रही है। जीत के लिए भारत को केवल दो विकेट की दरकार है। 

भारत ने चौथे दिन शनिवार (28 दिसंबर) को अपनी दूसरी पारी आठ विकेट के नुकसान पर 106 रनों पर घोषित कर मेजबान ऑस्ट्रेलिया के सामने 399 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा था। मेजबान ऑस्ट्रेलिया 399 रनों का लक्ष्य से 141 रन दूर है। उसके पास सिर्फ 2 विकेट बचे हैं। पैट कमिंस की शानदार बल्लेबाजी ने इस मैच को 5वें दिन तक पहुंचाया। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 85 ओवर में 8 विकेट पर 258 रन बनाए थे। नाथन लॉयन (38 गेंद में 6 रन) और पैट कमिंस (63 रन, 103 गेंद, 5 चौके और 1 छक्का) क्रीज पर हैं। इनके बीच 9वें विकेट के लिए अब तक अब तक 42 रनों की अहम साझेदारी हो चुकी है।

1985 में बॉक्सिंग डे टेस्ट में विलेन बनी थी बारिश

1985 में भी इसी मैदान पर भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच में बारिश टीम इंडिया की जीत में बाधा बनी थी। मैच के पांचवें दिन चौथी पारी में जीत के लिए 125 रन बनाने थे। चायकाल तक टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 59 रन बना लिए थे। तभी बारिश शुरू हो गई और मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका और बारिश की वजह से मैच ड्रा हो गया। तीन मैचों  की सीरीज का ये दूसरा मैच था। यदि भारत ये मैच जीत जाता तो तीन मैचों की ड्रॉ रही सीरीज कपिल की कप्तानी में टीम इंडिया ने 1-0 से अपने नाम कर ली होती। 

Tags :

NEXT STORY
Top