अभ्यास मैच में पचासा जड़ने का बाद भी ट्रोल हुए कप्तान कोहली, जानिए वजह

न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (29 नवंबर): बुधवार को भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के बीच चार दिवसीय अभ्यास मैच की शुरुआत होनी थी। लेकिन बारिश के कारण मैच एक दिन की देरी से शुरू हुआ। मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनका ये फैसला सही भी साबित हुआ। भारतीय टीम पहली पारी में 358 रन बनाकर ढेर हो गई। टीम के पांच खिलाड़ी अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे। दिन का खेल खत्म होने तक बोर्ड एकादश की टीम ने भी बिना कोई विकेट खोए 24 रन बना लिए हैं। 



लेकिन मैच में खिलाड़ियों के प्रदर्शन से ज्यादा विराट कोहली कपड़ों ने ज्यादा सुर्खियां बटोरीं। विराट कोहली टॉस के लिए हाफ पैंट में ही मैदान पर उतर आए जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के कप्तान पूरी किट पहनकर टॉस के लिए पहुंचे। कैप्टन कोहली के इस बेपरवाह अंदाज को देखकर सोशल मीडिया पर तूफान उमड़ गया। लोगों ने देश की टीम का प्रतिनिधित्व इस तरह करने के लिए विराट की जमकर क्लास लगाई। कुछ ने 30 वर्षीय स्टार खिलाड़ी को किंग्स ऑफ ठग लाइफ भी करार दे दिया।

मैच में हालांकि बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन कर विराट की कुछ लाज तो बचा ली। टीम इंडिया के 358 रन के स्कोर में पृथ्वी शॉ ने 66, चेतेश्वर पुजारा ने 54, विराट कोहली ने 64, अजिंक्य रहाणे ने 56, हनुमा विहारी ने 53 औप रोहित शर्मा ने 40 रन का योगदान दिया। असफल रहने वाले एकलौते बल्लेबाज लोकेश राहुल थे वो केवल 3 रन बना सके।