धोनी के बैटिंग आर्डर को लेकर कोहली से अलग राय रखते हैं रोहित

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (13 जनवरी): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मुकाबले का पहला मैच कल सिडनी में खेला गया। इस मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन रोहत शर्मा के शानदार शतक और महेंद्र सिंह धोनी के अर्धशतक की वजह से भारत शर्मनाक हार से बच गया और टीम इंडिया को महज 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद रोहति शर्मा ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर को लेकर बड़ा बयान दिया। धोनी के बैटिंग ऑर्डर को लेकर कप्तान कोहली से अलग राय रखते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि धोनी को 4 नंबर पर बैटिंग के लिए आना चाहिए।

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, 'निजी तौर पर मेरा मानना है कि धोनी का नंबर चार पर बल्लेबाजी करना टीम के लिए आदर्श स्थिति होगी लेकिन हमारे पास अंबाती रायुडु है जो वास्तव में नंबर चार पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। यह पूरी तरह से इस पर निर्भर करता है कि कप्तान और कोच इस बारे में क्या सोचते हैं। मेरी व्यक्तिगत राय पूछो तो मुझे धोनी को नंबर चार पर उतारने में खुशी होगी।' हालांकि, इससे पहले विराट कोहली ने नंबर चार के लिए रायुडु को अपनी पसंद बताया था।

रोहित ने कहा, 'अगर आप धोनी की ओवरऑल बल्लेबाजी पर गौर करो तो उनका स्ट्राइक रेट 90 के करीब है। आज परिस्थिति अलग थी। जब वह बल्लेबाजी के लिए आए तब हमने तीन विकेट गंवा दिए थे और आस्ट्रेलिया बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा था। आप शतकीय साझेदारी आसानी से नहीं निभा सकते। इसलिए हमने क्रीज पर कुछ समय बिताया और यहां तक कि मैं भी तेजी से रन नहीं बना पाया।' उन्होंने कहा। 'मैंने भी कुछ समय लिया क्योंकि हम यह साझेदारी निभाना चाहते थे। अगर हम उस समय एक और विकेट गंवा देते तो मैच वहीं पर हमारे हाथ से निकल जाता। इसलिए हमने गेंदें खाली जाने दी और साझेदारी पर ध्यान दिया।' आपको बता दें कि सिडनी वनडे में धोनी ने 96 गेंदों पर 51 रन बनाए और भारत को यह मैच 34 रन से गंवाना पड़ा। कुछ लोग धोनी की धीमी पारी को भी हार की वजह मान रहे हैं।