लगातार 5वीं बार कोहली का बल्ला रहा खामोश, भारत अब भी 91 रन पीछे


रांची (18 मार्च): रांची के JSCA स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 91 रन पीछे है। तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। तीसरे दिन स्टंप तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 360 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा 130 रन और साहा 18 बनाकर खेल रहे हैं। भारतीय टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से  91 रन पीछे है।


लगातार पांचवीं बार टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली का बल्ला आज भी खामोश रहा। चोटिल विराट कोहली 6 रन बनाकर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे मौजूदा सीरिज में विराट कोहली लगातार पांचवीं बार सस्ते में आउट हो गए।

दूसरे दिन लंच से ठीक पहले मुरली विजय 82 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए। स्टीव ओ कीफ की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में विजय आगे बढ़ गए और मैथ्यू वेड ने उन्हें स्टंप करने में कोई गलती नहीं की। इसी के साथ भारत को दूसरा झटका लगा। विराट कोहली के 06 रनों पर आउट होने से भारत को बड़ा झटका लगा। उन्हें पैट कमिंस ने आउट किया। कमिंस ने ही अजिंक्य रहाणे को 14 के स्कोर पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों कैच कवाकर भारत को चौथा झटका दिया। करुण नायर 23 रन बनाकर हेजलवुड का शिकार हुए। पैट कमिंस की एक बेहतरीन बाउंसर का अश्विन के पास कोई जबाव नहीं था और गेंद दास्ताने को छूते हुए विकेटकीपर के हाथों में चली गई।  


पहली पारी में भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल अपना अर्धशतक पूरा कर आउट हो गए। उन्हें 67 के स्कोर पर पैट कमिंस ने विकेट के पीछे मैथ्यू वेड के हाथों कैच करवाया। लोकेश ने पहले विकेट के लिए मुरली विजय के साथ 91 रन की अहम साझेदारी की।


ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में कप्तान स्मिथ के नाबाद 178 रन की पारी के दम पर 451 रन बनाए थे। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट झटके थे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। फिलहाल दोनों टीमों ने 1-1 मैच अपने नाम किया है। पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 333 रनों से जीता था तो दूसरा मैच भारत ने 75 रनों से अपने नाम किया था।