भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज कल से, विजयी लय जारी रखने उतरेगी टीम इंडिया

चेन्नई (16 सितंबर): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल से 5 वनडे मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच कल चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत टीम इंडिया कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की वनडे शृंखला में भी विजयी अपनी लय कायम रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम में उसके शीर्ष दो तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड नहीं हैं लेकिन स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल की मौजूदगी टीम को काफी आक्रामक बनाती है। उनके लिए वैसे भी भारत दूसरे घर की तरह है। दोनों टीमों ने मैच से पहले अभ्यास किया और अब उनका फोकस अंतिम एकादश पर होगा। चेपक की पिच बल्लेबाजों की ऐशगाह मानी जाती है और यहां स्मिथ से उम्दा पारी की उम्मीद होगी। भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि पिच चेन्नई की पारंपरिक विकेट की तरह है और इस पर काफी रन बनेंगे।

भारत- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, अजिंक्या रहाणे, केएल राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, एमएस धोनी, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव।

ऑस्ट्रेलिया- स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, हिल्टन कार्टराइट, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, जेम्स फाकनेर, नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, केन रिचर्डसन, एश्टोन एगर, एडम जाम्पा, पीटर हैंडस्कांब, आरोन फिंच।