INDvsAUS: बुमराह की बाउसंर पर ढेर पर हुआ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, देखें वीडियो


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 दिसंबर): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच दिन लगातार रोमांचक बनता नजर आ रहा है। मैच का दूसरा दिन भी बेहद दिलचस्प रहा जहां टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्थिति तक पहुंचाने के बाद पारी घोषित कर दी। भारत ने चेतेश्वर पुजारा (106) के शतक और विराट कोहली (82), मयंक अग्रवाल (76) और रोहित शर्मा (नाबाद 63) के अर्धशतकों के दम पर 7 विकेट पर 443 रन बनाने के बाद दूसरे दिन के अंत में ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्योता दे दिया। कंगारू टीम दूसरे दिन भी दबाव में नजर आई और दिन का खेल खत्म होने तक उन्होंने बिना कोई विकेट गंवाए 8 रन बनाए थे। इसी बीच एक बार फिर मेलबर्न की खतरनाक पिच का कहर देखने को मिला जिसकी लगातार चर्चा हो रही है। इस बार गेंदबाज भारतीय था और बल्लेबाज मेजबान टीम का था।



भारतीय टीम द्वारा पारी घोषित करने के बाद जब ऑस्ट्रेलियाई टीम जवाब देने उतरी तो उसके दो ओपनर- मार्कस हैरिस और एरोन फिंच पिच पर थे। इसी बीच पारी के चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने एक खतरनाक शॉर्ट गेंद फेंकी जिससे बचने की मार्कस हैरिस ने काफी कोशिश की लेकिन इस गेंद की रफ्तार से आगे वो नहीं निकल सके। गेंद सीधे हैरिस के हेलमेट से टकराई और पूरे मैदान पर दर्शकों व सभी खिलाड़ी सन्न रह गए। सभी दौड़कर हैरिस के पास पहुंचे, गनीमत थी कि वो अपने पैर पर खड़े हो गए जिससे सभी को राहत मिली। 



हैरिस को कोई गंभीर चोट तो नहीं आई इसलिए फीजियो भी दौड़कर मैदान के अंदर आ गए और उन्होंने हैरिस की जांच की। जब पूरी तरह से सुनिश्चित हो गया कि उनको कोई गंभीर चोट नहीं लगी है, तब उन्हें नया हेलमेट दिया गया और दर्शकों की तालियों के बीच वो दोबारा बल्लेबाजी करने उतरे।


वीडियो>