फिर होगी सबसे बड़ी जंग, जब सामने होंगे दो सबसे बड़े दुश्मन...

अंकन कर, नई दिल्ली (4 अगस्त): टेस्ट हो या वनडे, मुकाबला ऑस्ट्रेलिया में हो या फिर भारत में, जब कंगारू सामने होते हैं तो ये सिर्फ क्रिकेट का मैच नहीं रहता बल्कि जंग का मैदान बन जाता है। ऑस्ट्रेलियाई टीम 17 सितंबर से 11 अक्टूबर तक 5 वनडे और 3 टी-20 मैचों के लिए भारत का दौरा करेगी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से ही मैदान से बाहर थी। कंगारू खिलाड़ी अपने बोर्ड से वेतन विवाद में उलझे हुए थे, लेकिन अब खिलाड़ियों और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच विवाद खत्म हो चुका है और खिलाड़ी बांग्लादेश दौरे से वापसी कर रहे हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज़ हो या वनडे जोश तो अलग ही होता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे चेन्नई में खेला जाएगा तो वहीं दूसरा वनडे बेंगलुरु में, तीसरा नागपुर में, चौथा वनडे इंदौर तो वहीं आखिरी वनडे कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। टी-20 सीरीज़ में दोनों टीमों के बीच हैदराबाद, रांची और गुवाहाटी में आमना-सामना होगा।

सिर्फ यहीं नहीं ऑस्ट्रेलिया के बाद भारतीय टीम को कीवी और लंकाई टीम से भी भिड़ना होगा। न्यूज़ीलैंड की टीम भारत के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलेगी तो वहीं लंका के खिलाफ 3 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 मैच में भिड़ंत होनी है। भारतीय टीम को इस साल घरेलू सीजन में कुल 23 मुकाबले खेलने है और इसकी शुरुआत ही कंगारूओं से हो रही है।