मेलबर्न टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, भारत ने किए तीन बदलाव


न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (25 दिसंबर): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच कल से मेलबर्न में शुरू होने जा रहा है। बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम इंडिया के अंतिम 11 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  यानी BCCI ने ट्वीट कर प्लेइंग एलेवन की जानकारी दी है। भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर नहीं हैं। ऑफ स्पिनररविचंद्रन अश्विन तीसरे टेस्ट में भी टीम से बाहर रहेंगे। पेट के बाएं हिस्से की मांसपेशियों में खिंचाव आने की वजह से वो अबतक ठीक नहीं हो पाए हैं। पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी अश्विन नहीं खेल पाए थे। अश्विन ने इससे पहले एडिलेड टेस्ट में 6 (3+3) विकेट निकाले थे और भारत ने पहला टेस्ट 31 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई थी। अश्विन की गैरमौजूदगी में  मेलबर्न टेस्ट में बाएं हाथ के स्पिनर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है। फिलहाल चार टेस्ट मैचों की ये सीरीज 1-1 से बराबर है।


बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने तीन बदलाव किए गए हैं। दोनों सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और केएल राहुल  के अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव को प्लेइंग एलेवन से बाहर कर दिया गया है। चोट की वजह से दूसरे टेस्ट में टीम से बाहर रहने वाले रोहित शर्मा की टीम वापसी हुई है। वहीं 27 साल के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल मेलबर्न में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे। वह भारत की ओर से टेस्ट मैच में पदार्पण करने वाले 295वें खिलाड़ी होंगे। मयंक हनुमा विहारी के साथ भारत की पारी की शुरुआत कर सकते हैं। आपको बता दें कि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मुरली विजय का मौजूदा सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नही रहा। पहले दो टेस्ट मैचों में क्रमशः 12.00 और 12.25 की खराब औसत से बल्लेबाजी दोनों पर भारी पड़ी और उन्हें टीम से बाहर जाना पड़ा।
मेलबर्न टेस्ट के लिए दोनों टीमें इस प्रकार है...


भारत- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह



ऑस्ट्रेलिया- एरॉन फिंच, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ट्रेविस हेड, मिशेल मार्श, टिम पेन (कप्तान, विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।