INDvsAUS: कंगारुओं के गुरूर को तोड़ने उतरेगी भारतीय टीम

नई दिल्ली (17 सितंबर): श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय क्रिकेट टीम आज आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में भी अपनी लय कायम रखने के इरादे से उतरेगी। पिछले कुछ साल में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट के मैदान पर प्रतिद्वंद्विता काफी रोचक रही है। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम मे खेला जाएगा। यह मुकाबला दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा। भारत की नजर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने पर होगी।

भारतीय टीम ने इससे पहले श्रीलंका को उन्हीं के घर में 5-0 से हराकर वनडे सीरीज जीती है, इसलिए भारतीय टीम पूरे आत्मविश्वास के साथ मैदान में उतरेगी। खिलाड़ियों का जुनून और तेवर पिछली बार टेस्ट सीरीज में भी देखने को मिला था, जिसमें भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की थी। इस सीरीज में भारत अगर ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से हरा देता है, तो आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच जाएगा, जबकि 4-1 से जीतने पर ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर कब्जा कर लेगा। 

भारतीय बल्लेबाजी शानदार फॉर्म में है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ने श्रीलंका दौरे पर लगातार रन बनाए थे। भारतीय टीम को हालांकि शिखर धवन के न होने की कमी खलेगी। अजिंक्य रहाणे धवन की जगह रोहित के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं।