मेलबर्न में होगा धोनी की किस्‍मत का फैसला!

नई दिल्‍ली (16 जनवरी): मेलबर्न के मैदान पर खेला जाना वाला है धोनी के करियर का सबसे अहम मैच। यह मुकाबला तय करेगा धोनी की किस्मत। क्‍योंकि अगर इस मुकाबले में टीम इंडिया को शिकस्‍त मिलती है तो यह उनके लिए खतरे की घंटी साबित हो सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे बहुत कुछ तय करने वाला है, क्योंकि पिछले साल धोनी एक भी सीरीज नहीं जीत पाए और इस साल भी धोनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में 2-0 से पीछे हैं। मेलबर्न वनडे से सीरीज का फैसला होना है। अगर ऑस्ट्रेलियाई तीसरे मैच में भी बाजी मार लेती है तो फिर धोनी के नाम एक और सीरीज हार होगी, जो धोनी किसी भी कीमत पर नहीं चाहेंगे।

हालांकि पहले दो मैच में 300 के पार का स्कोर करने के बाद भी टीम इंडिया जीत दर्ज नहीं कर पाई, जबकि धोनी ने दोनों हार के बाद दो अलग-अलग बहाने बनाए। पहले मैच में हार के बाद धोनी ने जहां सारा दोष स्पिनर्स पर मढ़ दिये। वहीं दूसरे वनडे में शिकस्त के बाद धोनी ने उन बल्लेबाजों पर सवाल खड़े कर दिये जिन्होंने धोनी को 308 का स्कोर करके दिया।

साफ है कि धोनी को कुछ भी समझ नहीं आ रहा है कि आखिर गलती हो कहां रही है। जाहिर है धोनी को इन कमजोरियों को दूर करना होगा, साथ ही अपनी बॉडी लैंग्वेज भी सुधारनी होगी। क्योंकि मैदान पर वह खोए-खोए नजर आ रहे हैं। ब्रिसबेन और पर्थ वनडे के दौरान धोनी पूरी तरह सुस्त नजर आए।