News

पर्थ टेस्ट: कोहली-रहाणे की पारियों से संभला भारत

ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 326 रनों पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट गंवा कर 172 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे (51 रन) और विराट कोहली (82 रन) क्रीज पर हैं। कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने 74 रनों की पार्टनरशिप करके भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती झटकों से उबारा। इसके बाद विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने मिलकर 94 रनों की अटूट साझेदारी कर ली है। कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 20वां तो वहीं रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 17वां अर्धशतक जड़ दिया।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 दिसंबर):  ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी  में 326 रनों पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट गंवा कर 172 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे (51 रन) और विराट कोहली (82 रन) क्रीज पर हैं। कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने 74 रनों की पार्टनरशिप करके भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती झटकों से उबारा। इसके बाद विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने मिलकर 94 रनों की अटूट साझेदारी कर ली है।  कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 20वां तो वहीं रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 17वां अर्धशतक जड़ दिया।

इससे पहले भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और पारी के तीसरे ही ओवर में मिशेल स्टार्क ने अपनी एक खूबसूरत इनस्विंग गेंद पर मुरली विजय के स्टंप उड़ा दिए। मुरली विजय शून्य पर आउट हुए। भारत अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 154 रन पीछे है।  कोहली ने अपनी पारी में अभी तक 181 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके लगाए हैं तो वहीं उप-कप्तान रहाणे ने 103 गेंदों की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया है। इन दोनों के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 24 रनों का योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी भारत को उम्मीद थी कि वह इतना जल्दी विकेट नहीं गंवाएगी, लेकिन मिशेल स्टार्क की बेहतरीन गेंद विजय का स्टंप ले उड़ी और भारत को मायूसी हाथ लगी।  लंच के बाद जोश हेजलवुड ने भारत को दूसरा झटका दिया।  केएल राहुल हेजलवुड की शानदार गेंद पर चकमा खा गए और बोल्ड हो गए। पिछली 11 टेस्ट पारियों में यह 10वां मौका है जब राहुल एलबीडब्ल्यू या बोल्ड आउट हुए हैं।  राहुल सिर्फ 2 रन ही बना पाए।

कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने 74 रनों की पार्टनरशिप करके भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती झटकों से उबारा।  इन दोनों ने रक्षात्मक बल्लेबाजी करके ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण को बैकफुट पर भेजा।  82 रन के स्कोर पर मिशेल स्टार्क ने भारत को तीसरा झटका दिया। चेतेश्वर पुजारा स्टार्क की गेंद पर विकेट के पीछे टिम पेन के हाथों लपके गए और 103 गेंदों में 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया की अनुशासित और कसी हुई गेंदबाजी के सामने अपने धैर्य और कौशल का अच्छा प्रदर्शन करके भारत को अच्छी स्थिति में पहुंचाया है। पिच अब बल्लेबाजी के लिए अधिक उपयुक्त लग रही है और भारत तीसरे दिन इसका फायदा उठा सकता है। ऐसे में उम्मीद है कि भारत अच्छी बढ़त ले पाने में सफल रहेगा।इससे पहले ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 326 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस हैरिस ने सबसे ज्यादा 70 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 141 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके लगाए। एरॉन फिंच ने 105 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 50 रनों की पारी खेली।  ट्रेविस हेड ने 58 रनों का पारी खेली।  भारत के लिए ईशांत शर्मा ने चार विकेट लिए।  जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और हनुमा विहारी को दो-दो सफलताएं मिलीं।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top