INDvsAUS: कल भारतीय टीम के पास है 14 साल पुराना बदला लेने का मौका

नई दिल्ली ( 20 सितंबर ): गुरुवार को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक ईडन गार्डेंस स्टेडियम में दूसरा वनडे खेला जाएगा। कल विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया से उस हार का हिसाब भी चुकता करना चाहेंगे, जो इसी मैदान पर 14 साल पहले झेलनी पड़ी थी। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीमें ईडन में पिछली बार 18 नवंबर, 2003 को टीवीएस कप के फाइनल में भिड़ी थीं। उस मैच में मेहमान टीम ने 37 रन से जीत दर्ज की थी। उन टीमों का कोई भी खिलाड़ी मौजूदा टीमों में शामिल नहीं है, लेकिन पिछली पीढ़ी को मिली हार का बदला लेने के लिए विराट के नेतृत्व वाली नई पीढ़ी तैयार है।

हालांकि चेन्नई वनडे में हार के बावजूद कंगारुओं को कमतर आंकना मेजबान की बड़ी भूल होगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम जोरदार वापसी करने के लिए जानी जाती है। पहले मैच में बारिश के कारण ओवर घटाए जाने और संशोधित लक्ष्य मिलने से कंगारू बल्लेबाजों को अचानक खुद को टी-20 प्रारूप के अनुरूप ढालना पड़ा था, जिससे वे लड़खड़ा गए थे, लेकिन ईडन में ऐसे हालात पैदा होने पर वे पूरी तरह तैयार हैं। उनके अभ्यास में ये साफ तौर पर झलका है। वैसे बारिश की भविष्यवाणी से इस मुकाबले का भी मजा किरकिरा हो सकता है।