Ind vs Aus: टीम इंडिया ने टॉस जीता, पहले ऑस्‍ट्रेलिया को दिया बैटिंग करने का मौका

                                                                                                          Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 नवंबर): भारत ने हाल ही में अपने घर में टी-20 की विश्व विजेता टीम वेस्टइंडीज को मात दी। इस सीरीज में भी वह अपने इसी विजयी क्रम को जारी रखना चाहेगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली ने आराम किया था। वे अब इस सीरीज के लिए टीम में वापस आ चुके हैं।

बता दें कि भारतीय टीम काफी मजबूती के साथ इस सीरीज में उतर रही है, लेकिन आस्ट्रेलिया इस समय ऐसे दौर से गुजर रही जहां वो अपनी ख्याति के अनुरूप दिखाई नहीं दे रही है  मैदान के भीतर और बाहर खराब दौर से जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ सीरीज भारत का पलड़ा भारी रहने की संभावना जाताई जा रही है। भारतीय टीम ने नवंबर 2017 से अब तक सातों टी20 सीरीज जीती हैं। मैच में भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया।

गौरतलब है कि पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में भारत ने टी20 सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी, लिहाजा खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात करें तो यह अभी तक मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़खानी विवाद से उबर नहीं सकी है।


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर लगा प्रतिबंध कम करने से इनकार कर दिया। वॉर्नर और स्मिथ की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम वैसे ही कमजोर हो गई है। दोनों पर लगे प्रतिबंध के बाद से ऑस्ट्रेलिया एक भी टी20 सीरीज नहीं जीत पाया है। उसे जून में इंग्लैंड ने हराया जबकि जिम्बाब्वे में टी20 सीरीज के फाइनल में पाकिस्तान ने मात दी। इसके बाद यूएई में पाकिस्तान से द्विपक्षीय सीरीज 3-0 से हार गया। फिर दक्षिण अफ्रीका ने वर्षाबाधित मैच में मात दी।

अब देखने वाली बात होगी कि मेजबान टीम कैसा प्रदर्शन करती है। वहीं भारतीय फैंस की आंखे विराट और रोहित की बल्लेबाजी पर भी टिकी होंगी इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।