INDvsAUS: पहले टी-20 में क्रुणाल पांड्या की शर्मनाक गेंदबाजी, बना दिया ये अनचाहा रिकॉर्ड

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21नवंबर): ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बारिश से प्रभावित पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने बारिश के कारण 17 ओवर के करे गए मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट पर 158 रन बनाने दिए। लेकिन डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार भारतीय टीम को जीत के लिए 174 रन का लक्ष्य मिला। 

इसके जवाब में टीम इंडिया 7 विकेट खोकर 169 रन बना सकी। जीत के लिए भारत को अंतिम ओवर में 13 रन की दरकार थी लेकिन वो केवल 8 रन बना सकी और 2 विकेट गंवा दिए। जब तक रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक की जोड़ी मैदान में थी टीम इंडिया जीत हासिल करती दिख रही थी लेकिन पंत के आउट होने के बाद टीम इंडिया की लय बिगड़ गई और भारत ने मैच गंवा दिया। 

पहली बार भारत के लिए विदेशी जमीन पर खेलने उतरे युवा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के बड़े भाई क्रुणाल पांड्या ने मैच में अपनी गेंदबाजी के दौरान एक अनचाहा रिकॉर्ड बना डाला है। क्रुणाल पांड्या इस मैच में सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज साबित हुए। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने इस गेंदबाज के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनुभव कम होने का पूरा फायदा उठाया और जमकर उनकी धुनाई की। आइए जानते हैं उनके नाम कौन सा अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

क्रुणाल पांड्या ने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की और कुल 55 रन लुटा डाले। इस दौरान उनको एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ और 13.75 की इकॉनमी रेट के साथ वो सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। ऑस्ट्रेलिया ने उनकी गेंदबाजी पर जमकर शॉट्स खेले जिस दौरान ग्लेन मैक्सवेल ने उनकी तीन गेंदों पर लगातार 3 छक्के भी जड़े। क्रुणाल पांड्या की बिना धार वाली गेंदबाजी ही सबसे बड़ी वजह बनी कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बारिश से प्रभावित इस मैच में 17 ओवर के अंदर 4 विकेट पर 158 रन बना डाले।

इसके साथ ही क्रुणाल पांड्या ने दो अनचाहे रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए। वो अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के एक मैच में भारत के लिए सर्वाधिक रन लुटाने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। जबकि ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर भी टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन लुटाने वालों में वो तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे शानदार पारी ग्लेन मैक्सवेल ने खेली और इस दौरान सबसे ज्यादा धुनाई क्रुणाल पांड्या की ही हुई। मैक्सवेल ने 24 गेंदों पर 46 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिस दौरान उन्होंने 4 शानदार छक्के जड़े। बारिश के कारण स्कोर को फिर से निर्धारित किया गया और भारत को 174 रन का लक्ष्य दिया गया।