भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, विराट ने छक्का मारकर जिताया मैच

धर्मशाला (16 अक्टूबर):  भारत ने न्यूजीलैंड को पहले वनडे में 6 विकेट से मात देकर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया की इस जीत के हीरो रहे विराट कोहली जिन्होंने 85 रनों की पारी खेली। इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड को 190 रन पर ही ऑल आउट कर दिया था। भारत की ओर से हार्दिक पांड्या और अमित मिश्रा ने 3-3 विकेट लिए।

इससे पहले गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को 190 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। धर्मशाला की हसीन वादियों में कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका ये फैसला दूसरे ही ओवर से सही साबित होने लग गया। हार्दिक पांड्या ने अपने पहले वनडे मैच की छठवीं ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को चलता किया।

इसके बाद कप्तान केन विलियमसन सिर्फ 3 रन बनाकर उमेश यादव का शिकार हो गए। रॉस टेलर तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और पहली ही गेंद पर चलते बने। इसके बाद तो न्यूजीलैंड की टीम पूरी तरह से ही बैकफुट पर आ गई। 65 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड ने अपने 7 विकेट गंवा दिए।

न्यूजीलैंड के 5 बल्लेबाज तो ढाई का आंकडा भी पार नहीं कर पाए। पहले वनडे मैच में ही हार्दिक पांड्या ने अपनी शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड की कमर तोड़ कर रखी दी। मैच शुरु होने से ठीक पहले भारत के 2 कप्तान एम एस धोनी और विराट कोहली काफी देर तक मैदान पर रणनीति बनाते हुए नजर आए थे, जिसका फायदा धर्मशाला में भारतीय गेंदबाजों ने अपनी शानदार गेंदबाजी से खूब उठाया और न्यूजीलैंड का हाल टेस्ट सीरीज की ही तरह वनडे में भी बेहाल कर दिया।