Blog single photo

INDvsAUS ;3rd टी20: 4 विकेट लेकर क्रुणाल पंड्या ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने सिडनी में खेले गए टी-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही सीरीज बराबरी पर खत्म हुई। मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 164 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 19.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 168 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। मैच में रोहित शर्मा (23) और शिखर धवन (41) ने जोरदार शुरुआत दी थी, जिसका फायदा कप्तान विराट कोहली (नाबाद 61) ने उठाते हुए जीत दिला दी। बता दें कि ब्रिसबेन में खेले गए पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत दर्ज की थी, जबकि मेलबर्न में खेला गया दूसरा टी-20 बारिश की वजह से नहीं हो सका था।

न्यूज 24 ब्यूरो,नई दिल्ली (25 नवंबर): टीम इंडिया ने सिडनी में खेले गए टी-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही सीरीज बराबरी पर खत्म हुई। मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 164 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 19.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 168 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। मैच में रोहित शर्मा (23) और शिखर धवन (41) ने जोरदार शुरुआत दी थी, जिसका फायदा कप्तान विराट कोहली (नाबाद 61) ने उठाते हुए जीत दिला दी। बता दें कि ब्रिसबेन में खेले गए पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत दर्ज की थी, जबकि मेलबर्न में खेला गया दूसरा टी-20 बारिश की वजह से नहीं हो सका था।

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन ने जोरदार शुरुआत दी। शिखर शुरुआत में संघर्ष करते नजर आए, लेकिन रोहित शर्मा के अच्छे शॉट की वजह से उनपर से दबाव हट गया। इसके बाद दोनों ने आक्रामक बैटिंग शुरू की और 4.4 ओवर में टीम इंडिया के पचास रन पूरे हो गए। शिखर धवन हालांकि थोड़ा अनलकी रहे और 41 रन के निजी स्कोर पर मिशेल स्टार्क की गेंद पर LBW होकर पविलियन लौट गए। उन्होंने 22 गेंदों में 6 चौके और दो छक्के लगाए।  

इस मुकाबले में क्रुणाल पंड्या ने शानदार गेंदबाजी की। इसके साथ ही उन्होंने अपने नाम एक रिकॉर्ड कर लिया। पंड्या ऑस्ट्रेलिया में T20I में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने अपने चार ओवरों में 36 रन देकर चार विकेट लिए। यह उनका निजी रूप से बेस्ट परफॉर्मेंस भी है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में किसी स्पिनर द्वारा टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया ग्लेन मैक्सवेल के नाम था। मैक्सवेल ने इंग्लैंड के खिलाफ होबार्ट में 10 रन देकर तीन विकेट लिए थे। अपना छठा टी20 इंटरनैशनल मैच खेल रहे कुलदीप के स्पैल की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उनके पहले ही ओवर में रोहित शर्मा ने आरोन फिंच का कैच छोड़ दिया।पंड्या ने इस ओवर में 12 रन दिए। उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को छका दिया था लेकिन रोहित उनका कैच लपकने में असफल रहे। पंड्या ने लेकिन शानदार वापसी की। अपने अगले ही ओवर की पहली ही गेंद पर डार्सी शॉर्ट को LBW कर दिया। शॉर्ट ने स्वीप करने का फैसला किया लेकिन वह लेंथ में चूक गए और गेंद उनके पैड से लगी। मैदानी अंपायर ने उन्हें आउट दिया।शॉर्ट ने रिव्यू लिया लेकिन तीसरे अंपायर ने भी उनके खिलाफ फैसला दिया। उन्होंने इससे ही अगली ही गेंद पर उन्होंने बेन मैकडरमट को भी LBW कर दिया। पंड्या ने इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल को रोहित शर्मा के हाथों कैच करवाया। विकेटकीपर एलेक्स कैरी को विराट कोहली के हाथों करवाकर उन्होंने अपने चार विकेट पूरे किए।  

Tags :

NEXT STORY
Top