INDvsAUS: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा बयान, कहा- 'भारत जीत सकता है आगामी सीरीज'

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 नवंबर): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से क्रिकेट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान भारत टी-20, टेस्ट और वनडे मुकाबले खेलेगा। इस सीरीज का आगाज कल ब्रिस्बेन में होने जा रहा है। टीम इंडिया अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत टी-20 मुकाबले से करने जा रहा है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। विराट ब्रिगेड अपने तैयारी को अंतिम रूप दे चुकी है। दोनों कप्तान (विराट कोहली ओर एरॉन फिंच) टी-20 ट्रॉफी का अनावरण कर चुके हैं। इस बीच भारतीय टीम ने ब्रिस्बेन टी-20 के लिए अपने 12 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। 

वहीं पूर्व दिग्गज पेसर जेसन गिलेस्पी का मानना है कि भारत के पास ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाली आगामी सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है। ऑस्ट्रेलिया के लिए 71 टेस्ट, 97 वनडे और 1 टी20 मैच खेल चुके गिलेस्पी ने हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में कहा कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया काफी मजबूत है। भारतीय टीम अपने ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज से करेगी। इसके चार मैचों की टेस्ट और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। भारत ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है।

43 वर्षीय गिलेस्पी ने कहा, 'मुझे लगता है कि भारतीय टीम मजबूत है और फिलहाल ऑस्ट्रेलिया टीम अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नजर नहीं आ रही है। हमारे कुछ अहम खिलाड़ी टीम से बाहर चल रहे हैं। वहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया काफी मजबूत है। मेरा मानना है कि भारत को उसके बेस्ट प्लेयर्स का पता है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के बेस्ट-XI की उसे खुद जानकारी नहीं है।' ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, धुरंधर ओपनर डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर बैन लगा हुआ है।

उन्होंने साथ ही कहा कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में काफी कुछ चल रहा है जिसका असर परिणाम पर भी पड़ता है। पूर्व पेसर ने कहा, 'मुझे लगता है कि नए खिलाड़ियों को थोड़ा और समय दिए जाने की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया के समर्थकों को भी यह समझने की जरूरत है कि उन्हें अपनी उम्मीदें कम करनी चाहिए क्योंकि जिस खेल के लिए टीम को जाना जाता है, पिछले कुछ समय से वह उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर रही है।'