रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी, कहा- विराट कोहली से ज्यादा रन बनाएंगे उस्मान ख्वाजा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (30 नवंबर): ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में उस्मान ख्वाजा टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली से ज्यादा रन बनाएंगे। जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से आ रही खबरों के मुताबिक पोंटिंग ने अपनी टीम के पक्ष में भविष्यवाणी करते हुए कहा कि भारतीय टीम को 4 मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज में हार मिलेगी और ऑस्ट्रेलिया 2-1 से इस सीरीज को अपने नाम करेगी।

बता दें कि 43 वर्षीय पोंटिंग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा, 'उस्मान ख्वाजा शानदार फॉर्म में हैं और उनका ऑस्ट्रेलिया में रेकॉर्ड शानदार है। जहां तक भारतीय तेज गेंदबाजों का सवाल है, मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में वह (ख्वाजा) बेहतर रहेंगे। मुझे उम्मीद है कि वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाएंगे और मैन ऑफ द सीरीज भी रहेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है आगामी टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया जीतेगा।

भारत को इस सीरीज में 1-2 से हार मिलेगी।' उन्होंने यह भविष्यवाणी ऑस्ट्रेलिया में भारत के पिछले रेकॉर्ड को देखते हुए की। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में अभी तक एक बार भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में 44 में से सिर्फ 5 टेस्ट मैचों में जीत मिली है जबकि 11 में से एक बार भी वह सीरीज नहीं जीत सकी है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन ने कहा, 'मुझे पूरा भरोसा है कि कोहली बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे क्योंकि जहां भी वह जाते हैं, अच्छा करते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी पिछली सीरीज भी अच्छी रही थी।' इसके अलावा उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पेसर पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क भारत के लिए बड़ा खतरा साबित होंगे। पोंटिंग ने कहा, ''एडिलेड और पर्थ पर दोनों गेंदबाज बेहतर साबित होंगे क्योंकि इस तरह की परिस्थितियों पर वे अच्छा करते हैं। उनकी लंबाई के कारण भी गेंदबाजी में भारतीयों के लिए दोनों मुश्किलें खड़ी करेंगे।