सुल्तान जोहर कप: भारत ने अमेरिका को 22-0 से रौंदा

नई दिल्ली (25 अक्टूबर): भारतीय खिलाड़‍ियों ने एक बार फिर हॉकी में गजब का खेल दिखाते हुए सुल्तान जोहर कप टूर्नामेंट में अमेरिका को 22-0 से रौंद दिया। हालांकि इस बार यह कारनामा भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने किया।

इस एकतरफा मुकाबले में टीम इंडिया ने अमेरिकी टीम की एक नहीं चलने दी और मैच में गोल की झड़ी लगा दी। भारत के लिए विशाल अंतिल, दिलप्रीत सिंह, हरमनजीत सिंह और अभिषेक ने गोल की हैट-ट्रिक बनाई। हरमनजीत सिंह इस मैच में गोल करने वाले टॉप स्कोरर रहे, जिन्होंने 5 गोल दागे। हरमनजीत के बाद अभिषेक ने 4, विशाल और दिलप्रीत ने 3-3 गोल दागे। महिंद्र सिंह ने दो बार बॉल को गोल पोस्ट में धकेला वहीं प्रताप लाकड़ा, रबिचंद्रा मोइरांगथम, रोशन कुमार, शेलेंद्र लाकड़ा और विवेक प्रसाद ने भी भारत के लिए 1-1 गोल किया।

इस मैच में भारत की ओर से कुल 10 खिलाड़ियों ने गोल दागे, लेकिन वहीं उनकी प्रतिद्वंद्वी टीम अमेरिका इस मैच में एक भी गोल नहीं दाग सकी। बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारत ने जापान के खिलाफ 3-2 से जीत दर्ज कर अपने अभियान की शुरुआत की थी इसके बाद मंगलवार को अपने दूसरे मैच में मलयेशिया को 2-1 से हराया। इसके बाद बुधवार को भारत ने अमेरिका पर 22-0 की धमाकेदार जीत दर्ज की। भारत का अगला मुकाबला गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया से होगा। इसके बाद टीम इंडिया शनिवार को अपने अंतिम लीग मैच में ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेगी।