एलन बॉर्डर को पीछे छोड़ कोहली ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्ली(27 फरवरी):  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेल गए टेस्ट सीरीज मैचों से लेकर वनडे और टी20 फॉर्म में अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत लिया। कोहली ने इस दौरे में 14 पारियां खेलकर 871 रन बनाए हैं। इनमें विराट के 2 अर्धशतक और 4 शतक भी शामिल हैं। इन पारियों की बदौलत विराट कोहली ने नया इतिहास रच दिया है। 

वह एक दौरे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और महान बल्लेबाज एलन बॉर्डर को पीछे छोड़ दिया है।

टीम इंडिया ने 6 मैचों की वनडे सीरीड में द. अफ्रीका की टीम को 5-1 से करारी शिकस्त दी। इस जीत में विराट कोहली के तीन वनडे शतक भी शामिल हैं। अगर पूरे दौरे की बात करें तो विराट कोहली ने द. अफ्रीका के दौर में 14 पारियों में 871 रन बनाए। इसी के साथ वह बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

विराट ने इस मामले में कई महान बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व महान खिलाड़ी एलन बॉर्डर भी शामिल हैं। एलन ने साल 1985 में इंग्लैंड टीम के खिलाफ खिलाफ एक दौरे में 14 पारियां खेलकर 785 रन बनाए थे। अब इस लिस्ट में द. अफ्रीका के खिलाड़ी ग्रीम स्मिथ ही विराट कोहली से एक कदम आगे हैं। उन्होंने साल 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ 16 पारियों में 937 रन बनाकर यह रिकॉर्ड बनाया था।