'भारत में जल्द शामिल होगा PAK अधिकृत कश्मीर'


नई दिल्ली (23 जुलाई): शरहद पर पाकिस्तान लगातार ना'पाक' हरकतें कर रहा है। पाकिस्तान जहां लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है वहीं अपनी आंतकियों को भारत में घुसपैठ करा कर घाटी में आशांति फैला रहा है। इन सबके बीच केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत जल्द ही पाक अधिकृत कश्मीर यानी PoK को वापस लेने जा रही है। 

दिल्ली में कारगिल शहीदों की याद में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि यदि सरदार पटेल की चली होती तो आज कश्मीर की तस्वीर दूसरी होती। आपको बता दें कि कश्मीर पर प्रथम प्रधानमंत्री पंडित नेहरु और उपप्रधानमंत्री सरदार पटेल के बीच मतभेद था। पटेल कश्मीर को भारत में किसी भी सैन्य हस्तक्षेप के जरिए भी शामिल करवाने के पक्षधर थें जबकि नेहरु शांतिपूर्ण विलय केल पक्ष में थे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत को वो पूरा कश्मीर चाहिए जो महाराजा हरि सिंह ने सौंपा था। सिंह ने माना कि भारत सरकार इसी एजेंडे पर काम भी कर रही है। मौके पर केन्द्रीय मंत्री ने बताया कि टेरर फंडिग पर NIA की जांच के अलगाववादियों के चेहरे बेनकाब हो गए हैं। इससे अब अलगाववादियों में भी कानून का भय हुआ है। साथ ही सिंह ने माना कि कश्मीर की मौजूदा हालातों के लिए अलगाववादियों से ज्यादा सूबे की राजनीति के मुख्यधारा से जुड़े हुए लोग जिम्मेदार हैं।