लापता सुखोई का अब नहीं कोई अता-पता, चीन ने भी जानकारी से किया इनकार

नई दिल्ली (24 मई): मंगलवार 11 बजे के करीब भारत-चीन सीमा के पास से लापता हुए लड़ाकू विमान सुखोई का अबतक कोई पता नहीं चला है। भारतीय वायुसेना लगातार विमान को खोजनों के लिए अभियान चला रही है। लेकिन मौसम खराब होने की वजह से इस अभियान में दिक्कतें आ रही है।


उधर भारत ने अपने लापता लड़ाकू विमान सुखोई के बारे में चीन से भी जानकारी मांगी तो चीन भारत पर ही विफर पड़ा है। चीन ने लड़ाकू विमान सुखोई के लापता होने पर अनभिज्ञता जताते हुए भारत पर ही तनाव बनाने का आरोप लगाया है। चीन का कहना है कि उसे लापता भारतीय विमान की कोई खबर नहीं। इसके साथ ही उनसे सीमा विवाद की ओर इशारा करते हुए नसीहत भरे लहजे में कहा कि भारत को शांति भंग करने से बचना चाहिए।


आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान सुखोई-30 मंगलवार सुबह चीन सीमा के पास तेजपुर एयरबेस से उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था। यह विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था और तेजपुर से 60 किलोमीटर उत्तर में रडार से इसका संपर्क टूट गया। विमान पर दो पायलट सवार थे और उनका पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है। हालांकि अभी तक इसका कोई पता नहीं चल पाया है।