भारत-श्रीलंका के बीच तीसरा वनडे आज, सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली(27 अगस्त): टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच रविवार दोपहर 2:30 बजे से पल्लेकेल के मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज में पहले ही 2-0 की बढ़त बना चुकी टीम इंडिया अब श्रीलंका के खिलाफ रविवार को तीसरे मैच  में सीरीज पर कब्ज़ा करने के इरादे से उतरेगी।

 - दांबुला और पल्लेकेल में जिस तरह टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है उसे देखकर लगता है कि तीसरे वनडे में  जीतने पर रोक लगाना श्रीलंका के लिए मुश्किल होगा, आखिरी दो मैच कोलंबो में खेले जायेंगे।

-  हालांकि पिछले वनडे में श्रीलंका ने अकिला धनंजय की जबर्दस्त गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया को एक समय हार की ओर ढकेल दिया था लेकिन महेंद्र सिंह धोनी और भुवनेश्वर कुमार ने ऐसा होने नहीं दिया और टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी। 

- अंतिम एकादश की बात करें तो फोकस हार्दिक पांड्या पर होगा, दूसरे वनडे से पहले उसने अपने बायें घुटने पर हल्की पट्टी बांधी थी। हालांकि टीम प्रबंधन ने बाद में कहा कि चोट गंभीर नहीं है। अभी यह तय नहीं है कि पांड्या तीसरा वनडे खेलेंगे या नहीं, यदि वह पूरी तरह फिट होने के बावजूद किसी तकलीफ में है तो क्या दिसंबर में भारत के व्यस्त वनडे कार्यक्रम को देखते हुए उन्हें लेकर कोई जोखिम लिया जायेगा।

टीमें (सम्भावित) :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, लोकेश राहुल, भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर.

श्रीलंका : चमारा कापुगेदरा (कप्तान), दिनेश चंडीमल, लाहिरू थिरिमाने, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), मिलिंगा श्रीवर्दना, दुशमंथा चामीरा, विश्वा फर्नाडो, अकिला धनंजय, कुशल मेंडिस, थिसिरा परेरा, मालिंदा पुष्पाकुमारा, वानिजु हासरंगा, लक्षण संदकाना.